Logo
हरियाणा के चरखी दादरी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरीक्षण के दौरान खामियां पाए जाने पर अस्पताल को सील कर दिया। टीम को जांच के दौरान पैनल के रिकार्ड में भी हेराफेरी मिली थी। मौके पर मौजूद लोगों ने विभाग की कार्रवाई का विरोध किया।

चरखी दादरी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के लोहारू रोड स्थित एक निजी अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल में अनियमिताएं मिलने पर सील कर दिया। टीम ने इससे पहले अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों को रेफर कर दिया और कुछ को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया। शुक्रवार को डिप्टी सीएमओ में गौरव भारद्वाज के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम लोहारू रोड स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंची। टीम में शामिल अधिकारियों ने अस्पताल के रिकॉर्ड को खंगाला तथा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। जिसके बाद अल्ट्रासाउंड  केंद्र को सील कर दिया। जिसे अस्पताल संचालक ने द्वेषपूर्ण बताया।  

आयुष्मान व पैनल का रिकार्ड भी खंगाला

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अल्ट्रासाउंड सेंटर में कई घंटे तक टीम ने अस्पताल में आयुष्मान योजना सहित सरकारी पैनल का रिकार्ड और दाखिल मरीजों की संख्या देखी गई। हेराफेरी मिलने के बाद अस्पताल संचालक से पूछताछ की। खामियां मिलने के बाद सबसे पहले टीम ने अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन मशीन के कक्ष को सील किया। उसके बाद दूसरी कार्रवाई शुरू की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों को दूसरे अस्पतालों में रेफर कर दिया और नॉर्मल मरीज डिस्चार्ज होकर घर चले गए। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से अस्पताल के खिलाफ अनेक शिकायतें मिल रही थी। स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों को भी शिकायत भेजी गई थी। जिसके बाद विभाग ने कार्रवाई की। 

सील करने से पहले मरीजों को किया रेफर 

टीम में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि निजी अस्पताल के खिलाफ शिकायतें मिली थी। शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की गई है। अस्पताल के रिकार्ड व कई खामियां मिली हैं। यहां दाखिल मरीजों को रेफर कर दिया गया है और अस्पताल को सील किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब अस्पताल को सील की कार्रवाई शुरू की तो अस्पताल के स्टाफ व अन्य लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि रंजिशन अस्पताल को सील किया जा रहा है। अगर कोई खामियां हैं तो उसको दूर किया जा सकता है। अस्पताल संचालक ने कह कि सील करने जैसी कोई भी खामी अस्पताल में नहीं है।

 
 

5379487