Logo
HSSC CET Result 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने राज्य सरकार के सभी विभागों में 59 कैटेगरी के ग्रुप सी पदों पर भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं।  

HSSC CET Result 2024: हरियाणा एसएससी की सीईटी ग्रुप सी के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। राज्य सरकार के सभी विभागों में 59 कैटेगरी के ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए सीईटी 2022 के आधार पर आवेदन किए गए और फिर 30 और 31 दिसंबर और 6, 7 और 14 जनवरी 2024 को आयोजित स्किल टेस्ट के रिजल्ट की घोषणा हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कर दी गई है। इस रिजल्ट की  घोषणा आयोग द्वारा आज यानी 6 फरवरी 2024 को किए गए हैं।

हाईकोर्ट ने लगाई थी रोक

बता दें की इस भर्ती के लिए हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। कोर्ट में याचिका दर्ज करते हुए प्रशांत ढुल और अन्य ने पंजाब-हरियाणा  हाईकोर्ट को बताया था कि सरकार ग्रुप सी के 32 हजार पदों पर भर्ती कर रही है। इस भर्ती के दौरान याचिकाकर्ताओं ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन किया लेकिन उनका आवेदन दर्ज नहीं हुआ।

इस कारण वे योग्य होते हुए भी इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर पाए। इस वजह से हाईकोर्ट ने 1 फरवरी को इस मामले की सुनवाई करते हुए भर्ती का रिजल्ट जारी करने पर रोक लगा दी थी। अब जाकर हाई कोर्ट ने उम्मीदवारों को बड़ी राहत देते हुए ग्रुप सी के 20 हजार पदों की भर्ती का रास्ता साफ कर दिया है।

Also Read: Cooperative Department में करोड़ों के घोटाले का मामला: सरकारी धन की बंदरबांट, खुद के खातों में डालने वाले होंगे नौकरी से बाहर

ऐसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक

हरियाणा SSC ने सीईटी ग्रुप सी रिजल्ट के तहत सभी 59 कटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी कर दिए हैं। ऐसे में जो उम्मीदवार दिसंबर 2023 और जनवरी 2024 में विभिन्न तारीखों पर आयोजित किए गए स्किल टेस्ट में शामिल हुए थे, वे अपना रिजल्ट HSSC की आधिकारिक वेबसाइट  hssc.gov.in पर एक्टिव लिंक के माध्यम से चेक कर सकते हैं। आयोग ने सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर के साथ-साथ सभी पदों के लिए कट-ऑफ भी जारी कर दिए गए हैं।

5379487