Logo
HSSC Group-C Exam: हरियाणा में एचएसएससी की ओर से ग्रुप-सी पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की डेट जारी कर दी गई है। राज्य में यह परीक्षा 6 जिलों में आयोजित की जाएगी।

HSSC Group-C Exam: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप-सी के पदों 56 और 57 के लिए लिखित परीक्षा की डेट फाइनल कर दी है। दोनों ग्रुप के भर्ती के लिए  लिखित परीक्षा 17 और 18 अगस्त को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा राज्य के 6 जिलों पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल और पानीपत में आयोजित होने वाली है।बता दें कि इस परीक्षा में लगभग  45 हजार उम्मीदवार शामिल होंगे।

एचएसएससी के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा कि सभी भर्तियां पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ होंगी, इसके लिए आयोग की ओर से सभी इंतजाम किए गए हैं। चेयरमैन ने बताया कि 16 अगस्त को पंचकूला के सेक्टर 2 में स्थित हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय में सभी छह जिलों के पुलिस और जिला प्रशासन के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी।

बायोमेट्रिक से मिलेगा प्रवेश

यह बैठक दोपहर 1 बजे संबंधित उपायुक्त की अध्यक्षता में परीक्षा केंद्रों के लिए नामित जिलों के अधिकारियों के साथ होगी। साथ ही इस बैठक में सभी जिले से आयोग का एक सदस्य भी मौजूद रहेगा। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की जांच की जाएगी और बायोमेट्रिक के माध्यम से ही उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इसके साथ ही प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

आयोग ने जारी किया गाइडलाइन

इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है। इस गाइडलाइन के अनुसार, उम्मीदवारों से कहा गया की परीक्षा केंद्रों में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, छिपे हुए कैमरे और अन्य उपकरण न लेकर आएं। वहीं, महिला उम्मीदवारों से यह भी अनुरोध किया गया है कि वह बालियां, नाक की पिन या अन्य आभूषण न पहनकर आएं। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि कोई भी उम्मीदवार परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: Haryana Government Job,  000 पदों पर निकली महिला कांस्टेबल की भर्ती, 2 शिफ्ट में होगा फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट

रोडवेज की बसों का सफर होगा फ्री

एचएसएससी अध्यक्ष ने यह भी बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों की निगरानी सीसीटीवी द्वारा की जाएगी। इसके  साथ ही लाइव फीड का इंतजाम पंचकूला में आयोग के मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष से किया जाएगा। इसके अलावा, राज्य सरकार ने फैसला किया है कि इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों हरियाणा रोडवेज की बसों में फ्री में सफर कर सकते हैं।

5379487