Logo
HSSC Group-C Result: हरियाणा में ग्रुप-सी के पदों पर भर्ती के लिए एचएसएससी की ओर रिजल्ट जारी करने को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। कहा जा रहा है कि निर्देश मिलते ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

HSSC Group-C Result: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) को ग्रुप-सी की लंबित 24 हजार से अधिक भर्तियों का रिजल्ट जारी करने के लिए चुनाव आयोग की अनुमति नहीं मिली है, लेकिन कहा जा रहा है कि आयोग इस परिणाम को जारी करने के लिए अपनी तैयारियां में जुटा हुआ है।  वहीं, अब आयोग ने उम्मीदवारों के लिए वरीयता पोर्टल खोल दिया है, जिस पर अभ्यर्थी ग्रुप-सी के अपने मनपसंद पदों को भर सकेंगे। इल पोर्टल पर उम्मीदवार  2 अक्टूबर,  2024 रात 11:59 बजे तक अपनी वरीयता दर्ज करवा सकते हैं। बता दें की 2 अक्टूबर के बाद पोर्ट बंद कर दिया जाएगा, इसलिए आप समय रहते अपना वरीयता दर्ज करवा लें।

योग्यता के अनुसार मिलेगा पद

बता दें कि मेरिट के आधार पर जो भी उम्मीदवार योग्य होगा उसकी भर्ती उसी के अनुसार कराई जाएगी। इस संबंध में आयोग की और से नोटिस जारी किया है। वरीयता के लिए भौतिक रूप से किसी भी प्रकार के कोई भी पत्र मान्य नहीं होंगे। केवल पोर्टल के माध्यम से भरे गए वरीयता ही मान्य होंगे। इन पदों की वरीयता वही उम्मीदवार भर सकेंगे, जिनको लिखित परीक्षा के लिए चुना गया था।

एक साथ होगी ज्वाइनिंग

आयोग ने कहा है कि ग्रुप-सी के सभी पदों के लिए रिजल्ट सामूहिक रूप से जारी किए जाएंगे। एक उम्मीदवार जिसे विभिन्न पदों के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, उसे योग्यता और वरीयता क्रम के आधार पर केवल एक पद ही के लिए चुना जाएगा। उम्मीदवारों का चयन पदों की कुल संख्या के बराबर, उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत योग्यता और वरीयता क्रम के आधार पर होगा। इसके साथ ही सभी विभागों के पदों के लिए उम्मीदवार की ज्वाइनिंग एक साथ ही आयोजित की जाएगी।

Also Read: अब 2 अक्टूबर तक कर सकेंगे आरआरबी तकनीशियन के लिए आवेदन, जानें लेटेस्ट अपडे

निर्देश आते ही जारी होगा रिजल्ट

दरअसल, राज्य में विधानसभा चुनाव के कारण ग्रुप-सी के 24 हजार से अधिक पदों पर भर्ती का रिजल्ट रुका हुआ है। एचएसएससी इन भर्तियों का परिणाम जारी करने को लेकर चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है, लेकिन इसके लिए उन्हें अनुमति नहीं मिली। इसके बाद एचएसएससी ने हरियाणा के मुख्य सचिव को पत्र लिखा और पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए रिजल्ट जारी करने की अपील की थी। हालांकि, अभी तक मुख्य सचिव की ओर से परिणाम जारी करने के लिए कोई  निर्देश नहीं दिया गया है, इसके बाद भी एचएसएससी अपनी तैयारी पूरी  कर ली है और निर्देश मिलते ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

5379487