Logo
HSSC TGT Result: एचएसएससी की ओर से हरियाणा में टीजीटी और ग्रुप डी पद पर भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

HSSC TGT Result: हरियाणा कर्मचारी आयोग (HSSC) का ओर से पंजाबी टीजीटी के 104 पदों पर भर्ती के लिए परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इसके साथ ही ग्रुप डी के बचे हुए 3200 पदों का भी परिणाम जारी हो चुके हैं। इस भर्ती परीक्षा में शामिल उम्मीदवार एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इन भर्ती में शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा जिला माने जाने वाले नूंह जिले में भी 640 प्रशिक्षित टीजीटी शिक्षक शामिल हैं।

सरकार को भेजना है सिफारिश - हिम्मत सिंह  

हरियाणा कर्मचारी आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा कि आयोग का लक्ष्य निष्पक्ष, पारदर्शी  और समानता के अवसर पर उपलब्ध करवाकर युवाओं का जल्द से जल्द नौकरी में चयन कर सरकार को सिफारिश भेजना है। इस कड़ी में सरकार का ध्येय सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की नियुक्ति करने की प्राथमिकता तय की है और आयोग भी इसका निरंतर पालन कर रहा है।

Also Read: लुवास व कृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के बीच एमओयू, पशुओं के शिक्षण, अनुसंधान व विस्तार को मिलेगा बढ़ावा

कई जिलों को मिलेगा फायदा

उन्होंने कहा कि 50 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए आयोग ने तैयारी कर ली है। इसी कड़ी में आयोग ने ग्रुप डी और टीजीटी पंजाबी पदों का परिणाम घोषित किया है। आयोग द्वारा विज्ञापन संख्या 1/2024 के तहत विज्ञापन ग्रुप डी के पदों की शेष 3200 पदों का परिणाम घोषित किया है। इसके अलावा 5/2023 के पंजाबी टीजीटी के 104 पदों का भी परिणाम घोषित किया है। इसका पंजाब के साथ लगते जिले सिरसा, फतेहाबाद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर और पंचकूला के पंजाबी पढ़ने वाले विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।

CH Govt hbm ad
5379487