Logo
हरियाणा के यमुनानगर में एक मकान में रखे गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई, जिससे गैस सिलेंडर फट गया और घर में आग लग गई। सूचना पाकर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग के कारण घर में रखा सामान जलकर राख हो गया।

Yamunanagar: शहर की शिवनगर कैंप कॉलोनी में एक मकान में रखे गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई, जिससे गैस सिलेंडर फट गया और घर में आग लग गई। आग लगने से घर में रखा काफी सामान जल गया। धमाका इतना जोरदार था कि घर की दीवारों में दरारें पड़ गई। हादसे के समय घर में आधा दर्जन लोग मौजूद थे। लेकिन किसी की जान नहीं गई। सूचना पाकर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है।

अज्ञात कारणों के चलते सिलेंडर में लगी आग

जानकारी अनुसार उत्तर प्रदेश के देवरिया निवासी अमित ने बताया कि वह मेहनत मजदूरी का काम करता है और शिवनगर कैंप कॉलोनी में किराए के मकान में रहता है। वह बुधवार सुबह गैस सिलेंडर भरवा कर लाया था और उसने सिलेंडर को रसोई में रख दिया। इस दौरान गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई। सिलेंडर में आग कैसे लगी, यह पता नहीं चल सका। आग के कारण गैस सिलेंडर जोरदार धमाके के साथ फट गया, जिससे घर में मौजूद लोग ही नहीं, बल्कि आसपास के लोग भी सहम गए। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए।&

आग के कारण सामान जलकर हुआ राख

अमित ने बताया कि जिस समय घर में हादसा हुआ, उस समय घर में उसकी भाभी, बच्चे और वह स्वयं मौजूद था। धमाके की आवाज सुनकर उसने परिवार के सदस्यों को घर से बाहर निकाला। सिलेंडर फटने के कारण घर में आग लग गई और घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि घर की दीवारों में दरारें पड़ गई। धमाके की आवाज सुनकर जब अन्य लोग मौके पर इकट्ठे हुए तो हादसे की सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल विभाग की एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

5379487