Logo
Vinesh fogat: विनेश फोगाट के ताऊ महावीर सिंह फोगाट को विनेश के राजनीति में आने पर प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने विनेश की पॉलिटिक्स में एंट्री को लेकर कहा है कि यह फैसला गलत है। विनेश को एक और ओलंपिक खेलना चाहि था।

Vinesh fogat: कुश्ती पहलवान विनेश फोगाट हाल ही में कांग्रेस पार्टी  में शामिल हो गई। उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले यह फैसला लिया और अब कांग्रेस की टिकट पर जुलाना से उम्मीदवार हैं। हालांकि विनेश का राजनीति में जाना उनके ताऊ और कुश्ती के गुरु महावीर सिंह फोगाट को रास नहीं आया। महावीर फोगाट ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं विनेश की राजनीति में आने के खिलाफ हूं।

मैं चाहता हूं कि उसको एक और ओलंपिक खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरी सोच थी कि वो (विनेश) 2028 के ओलंपिक की तैयारी करें। विनेस को गोल्ड मेडल के लिए खेलना था। महावीर फोगाट ने कहा कि खिलाड़ियों को तब राजनीति में आना चाहिए, जब उनकी आस छूट जाए। विनेश एक ओलंपिक और लड़ सकती थीं। उन्हें पहले ओलंपिक लड़ना चाहिए था, फिर राजनीति में आना चाहिए था। 

आपको बता दें कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने पिछले हफ्ते कांग्रेस का दामन थाम लिया था। इससे पहले विनेश और बजरंग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इसके बाद वे कांग्रेस महासचिव प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल, एआईसीसी महासचिव प्रभारी हरियाणा दीपक बाबरिया, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा की मौजूदगी में एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस में शामिल हुए थे। 

यह भी पढ़ें : Jammu&Kashmir: जम्मू-कश्मीर में अब तक 122 निर्दलीय उम्मीदवारों ने ठोंकी ताल, UP-दिल्ली की पार्टियां भी मैदान में उतरीं

विनेश जुलाना से लड़ रही चुनाव 
जुलाना फोगाट को कांग्रेस ने जुलाना सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद विनेश ने अपने पति के पैतृक गांव बक्ता खेड़ा से जुलाना विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। इस दौरान विनेश ने रोड शो किया। पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा था कि बीजेपी बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन कर रही थी, जबकि कांग्रेस ने इस दौरान पहलवानों का समर्थन किया।

कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद विनेश ने कहा था कि मैं देश के लोगों और मीडिया का शुक्रिया अदा करती हूं, आपने मेरी रेसलिंग जर्नी के दौरान मेरा साथ दिया। मैं कांग्रेस पार्टी का शुक्रिया अदा करती हूं, कठिन समय आपको बताता है कि आपके साथ कौन है। जब हमें सड़कों पर घसीटा गया, तो भाजपा को छोड़कर सभी दल हमारे साथ खड़े थे। मैं एक नई पारी शुरू कर रही हूं, मैं चाहती हूं कि खिलाड़ियों को वह सब न सहना पड़े, जिससे हमें गुजरना पड़ा। उन्होंने कहा कि हम डरेंगे नहीं और पीछे नहीं हटेंगे। हमारा कोर्ट केस चल रहा है, हम उसमें भी जीतेंगे।

 यह भी पढ़ें : RG Kar Case: 'अपनी आवाज नीची करो...' कोलकाता मामले की सुनवाई के दौरान CJI ने वकील को फटकारा

5379487