Logo
Vandalism in Narnaul Temples: हरियाणा के नारनौल के मंदिरों में स्थापित मूर्तियों को शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया गया, जिसके बाद लोगों ने अपना रोष प्रकट किया।  

Vandalism in Narnaul Temples: नारनौल में नांगल चौधरी कस्बा में तीन मंदिरों में स्थापित मूर्तियों को खंडित कर दिया गया। जब इस घटना की जानकारी लोगों को मिली तो कई धार्मिक संगठनों के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया। लोगों ने पुलिस को भी इस मामले की जानकारी दी। फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर जांच कर रही है। वहीं, संगठनों ने इस घटना के बाद गुरुवार को नांगल चौधरी अनाज मंडी में स्थानीय लोगों की मीटिंग बुलाई है। साथ ही  पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे तक का समय दिया है। 

लोगों के धार्मिक आस्था को पहुंचा ठेस

जानकारी अनुसार, कस्बे के तारानगर स्थित साई मंदिर, नदी में स्थित जीण माता मंदिर और हिला कॉलेज के पास स्थित चमत्कारी बालाजी मंदिर में कुछ शरारती तत्वों द्वारा विभिन्न देवी देवताओं की मूर्तियों को खंडित किया गया। इसके बाद सुबह जब आसपास के लोग पूजा अर्चना के लिए मंदिरों में पहुंचे तो खंडित मूर्तियों को देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। इस घटना की जानकारी जब गौ रक्षा दल को मिली तो वह भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों के साथ मिलकर रोष प्रकट किया। वहीं, हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने पुलिस को अरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 24  घंटे का समय दिया है। उनका कहना है कि मंदिरों में तोड़फोड़ की वजह से लोगों के धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचा है।

इस मामले को लेकर पार्षद कंवर सिंह जाखड़ का कहना है कि नांगल चौधरी के तीन मंदिरों में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई है। इसे लेकर क्षेत्र वासियों की एक सामूहिक मीटिंग अनाज मंडी नांगल चौधरी में 11 जुलाई,  गुरुवार सुबह 10 बजे बुलाई गई है। बैठक में घटना को लेकर लोगों से राय ली जाएगी।

Also Read: अरे वाह ये तो बड़ा हैवी ड्राइवर है,  गुरुग्राम में बिजली के खंभे पर जा चढ़ी तेज रफ्तार थार, जमकर वायरल हो रहा वीडियो

खेड़ी गांव में मंदिर में पूजा को लेकर मारपीट

इस घटना से पहले भी नारनौल के खेड़ी गांव में एक अनुसूचित जाति के व्यक्ति को स्वर्ण जाति के लोगों ने मंदिर में पूजा करने करने से रोक दिया था। यहां तक की मंदिर के आसपास घूमने से भी मना कर दिया। इस घटना के चलते तनाव गांव में तनाव पैदा हो गया था और अनुसूचित के एक व्यक्ति के साथ मारपीट तक की गई थी। इसके बाद इस मामले में पुलिस कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।

5379487