Logo
चरखी दादरी में उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा ने शुक्रवार को मोटर व्हीकल ऑफिसर (MVO) को सस्पेंड कर दिया है।

Haryana News: हरियाणा के चरखी दादरी में उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा ने शुक्रवार को मोटर व्हीकल ऑफिसर (MVO) को सस्पेंड कर दिया है। मंत्री ने यह एक्शन ओवरलोड वाहनों के संबंध में आई शिकायतों के बाद दिए है। इसके साथ ही उद्योग मंत्री ने डीसी को ओवरलोड वाहनों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए है। 

दरअसल, लघु सचिवालय में शुक्रवार को कष्ट निवारण समिति की बैठक हुई। इसमें दिनेश वशिष्ठ और एडवोकेट संजीव तक्षक ने ओवरलोड वाहनों की समस्या रखी। उन्होंने कहा कि आरटीए और खनन विभाग में भ्रष्टाचार लगातार बढ़ रहा है। जिसके चलते लोगों को ओवरलोड और अवैध खनन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

बैठक में ये भी कहा गया कि जिले में हर साल होने वाले हादसों में से 50 फीसदी हादसे भारी वाहनों की वजह से हो रहे हैं। जबकि, दादरी में आरटीओ ही तैनात नहीं है। ये तथ्य सुनने के बाद जब मंत्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों से बातचीत की तो सामने आया कि महेंद्रगढ़ जिले में तैनात आरटीए के पास ही दादरी और भिवानी जिले का भी अतिरिक्त कार्यभार है।


अधिकारी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप तो मंत्री ने तुरंत किया सस्पेंड 

इसके बाद मंत्री ने महेंद्रगढ़ आरटीए से जवाब तलब किया। लिंक ऑफिसर ने मंत्री को बताया कि इस माह विभाग 50 लाख के चालान कर चुका है। वहीं, मंत्री ने आरटीए की बात काटते हुए एमवीओ को लेकर पूछताछ की तो शिकायतकर्ता ने कह दिया कि वो तो सबसे बड़े भ्रष्ट हैं। ये बात सुनकर मंत्री मूलचंद शर्मा ने एमवीओ को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। 

5379487