Logo
हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

INLD Third Candidate List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए इंडियन नेशनल लोकदल (INLD ) ने गुरुवार को अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। हाल ही में बीजेपी में छोड़कर इनेलो में शामिल हुए आदित्य चौटाला डबवाली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। आदित्य चौटाला प्रदेश के पूर्व सीएम देवीलाल के पोते हैं।

इंडियन नेशनल लोकदल ने अपनी तीसरी लिस्ट में फतेहाबाद विधानसभा से सुनैना चौटाला, टोहाना से कुणाल करण सिंह, जुलाना से सुरेंद्र लाठर, मुलाना (एससी) से प्रकाश भारती और पुन्हाना विधानसभा सीट से दया भड़ाना का नाम शामिल है।

बता दें कि हरियाणा में इनेलो और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। इससे पहले दिन आम आदमी पार्टी (AAP) ने  19 उम्मीदवारों की अपनी छठी लिस्ट जारी की है। आम आदमी पार्टी अब तक 90 विधानसभा सीटों में से 89 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। अभी एक सीट पर उम्मीदवार की घोषणा होना बाकी है। 

आज है नामांकन की आखिरी तारीख 

आज यानी 12 सितंबर को विधानसभा चुनाव के नामांकन की आखिरी तारीख है। प्रदेश में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को होगा। वहीं वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली थी 40 सीट 

बता दें कि 2019 के विधानसभा चुनावों में  बीजेपी को 40 सीट मिली थी। दूसरी बार बीजेपी प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। जबकि, कांग्रेस को 30 सीटे मिली थी। बीजेपी ने जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ गठबंधन कर हरियाणा में अपना सरकार बनाई थी। हालांकि, इस साल की शुरुआत में दोनों पार्टियों का गठबंधन टूट गया। जिसके बाद बीजेपी ने अन्य छोटे दलों के साथ मिलकर अपनी सरकार बनाई।

5379487