Logo
हरियाणा के रोहतक में पहुंचे सीएम नायब सैनी से इनसो छात्र संघ के सदस्य मिले और मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। सीएम ने इनसो छात्र संघ को आश्वासन दिया कि उनकी समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा।

Rohtak: छात्र संघ चुनाव, कॉलेज, यूनिवर्सिटी के छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर इनसो प्रतिनिधिमंडल बुधवार को छात्र नेता दीपक मलिक के नेतृत्व में मुख्यमंत्री हरियाणा नायब सैनी से मिला। मुख्यमंत्री यूनिवर्सिटी में किसी सरकारी प्रोग्राम में शामिल हुए थे। इनसो छात्र नेता दीपक मलिक ने कहा कि प्रदेश में छात्र संघ चुनाव बहाल किए जाए, जिससे छात्रों की राजनीति में भागीदारी तय हो। युवाओं को राजनीति में आने का मौका मिलना चाहिए, क्योंकि युवा ही देश का भविष्य है।

सरकारी विश्वविद्यालयों को ग्रांट दे सरकार

छात्र नेता दीपक मलिक ने कहा कि सरकार सरकारी विश्वविद्यालयों को ज्यादा से ज्यादा ग्रांट दे। विश्वविद्यालय हर साल फीस बढ़ाते हैं, जब छात्र उनसे सवाल पूछते हैं तो प्रशासन कहता है कि सरकार विश्वविद्यालयों को कहती है कि विश्वविद्यालय अपना खर्चा खुद निकाले। वो खर्च छात्रों में से निकाला जाएगा, जिसके मद्देनजर हर साल फीस बढ़ा दी जाती है। अबकी बार भी ऐसे ही हुआ। छात्रों के बड़े आंदोलन के बाद एमडीयू ने फीस बढ़ोतरी का फैसला वापिस लेना पड़ा।

छात्राओं के लिए अभी तक नहीं चली बस

छात्र नेता दीपक मलिक ने मुख्यमंत्री से कहा कि लंबे संघर्ष के बाद हरियाणा सरकार ने लड़कियों के लिए अलग से 600 बसों की घोषणा की थी, जो बसें गांवों से लेकर कॉलेज व यूनिवर्सिटियों तक चलनी थी। सरकार ने छात्रों के दबाव में आकर घोषणा तो कर दी परन्तु आज तक एक भी बस नहीं चली। लड़कियों को गांवों से कॉलेज व यूनिवर्सिटी तक पहुंचने के लिए बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन मांगों को लेकर छात्र नेता दीपक मलिक ने अपना मांग पत्र मुख्यमंत्री को सौपा। मुख्यमंत्री ने सभी मांगों को ध्यान पूर्वक सुनकर जल्द से जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया।

5379487