Logo
हरियाणा के भूना में अंतरजातीय प्रेम विवाह करने वाले युवक के घर लड़की पक्ष के युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। आरोपियों ने उन्हें घर से निकलने व जान से मारने की धमकी दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

भूना/फतेहाबाद: जांडलीखुर्द गांव में अंतरजातीय प्रेम विवाह को लेकर युवक पक्ष के घर पर लड़की पक्ष के युवकों ने खूब उत्पात मचाया और गाली गलौज करके घर से  बाहर निकालने की धमकी दी। पीड़ित परिवार ने पुलिस को सूचना दी। थानाध्यक्ष संदीप कुमार सूचना मिलते ही जांडलीखुर्द पहुंच गए, परंतु आरोपी पुलिस की गाड़ी की आवाज सुनकर मौके से भाग गए। पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी के दरबार में शिकायत पत्र देकर हमलावरों को गिरफ्तार करने व उनके परिवार की सुरक्षा मुहैया करवाने की गुहार लगाई। एसपी ने पीड़ित पक्ष को गांव में उनके घर पर पुलिस सुरक्षा देने के लिए एसएचओ भूना को दिशा निर्देश दिए।

आरोपियों ने जान से मारने की दी धमकी

जांडलीखुर्द के बुजुर्ग जयकिशन ने बताया कि उसके दो बेटे हैं और बड़ा बेटा शादीशुदा है। जबकि छोटे बेटे अनिल व गांव की लड़की ने 15 फरवरी 2024 को घर से भागकर शादी कर ली। तभी से लेकर आज तक उनका अनिल के साथ कोई संबंध नहीं रहा और ना ही वह उनके संपर्क में है। परंतु लड़की पक्ष के लोग प्रभावशाली होने के कारण उनकी जान के दुश्मन बने हुए हैं और लगातार एक के बाद एक हमला कर रहे हैं। पीड़ित ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भूना पुलिस स्टेशन में केस दर्ज है। परंतु उनकी पुत्रवधू व अन्य महिलाओं के कपड़े फाड़कर सरेआम बेइज्जत करने व मारपीट और आगजनी की वारदात को अंजाम देने वाले 30 आरोपियों में से मात्र आठ आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। जबकि कई बदमाश किस्म के आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और उन्हें जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं।

11 जून को लाठी डंडों से किया था हमला

शिकायतकर्ता ने बताया कि 11 जून को शीलू, अनिल व मंदीप तथा पांच अन्य ने लाठी डंडों से उस पर हमला किया, जिसके कारण उन्हें हाथ व पांव में फैक्चर हो गया। वीरवार अलसुबह करीब पौने दो बजे आरोपी शीलू व उसके दो अन्य सहयोगियों ने उनके घर पर जाकर काफी उत्पात मचाया और उनकी पत्नी व भांजे को गालियां दी। घर में मौजूद लोग काफी डरे हुए है। उन्होंने पुलिस को सूचित किया। शिकायतकर्ता ने कहा कि पुलिस तुरंत प्रभाव से मौके पर पहुंची तो आरोपी मौके से पुलिस की गाड़ी की आवाज सुनकर भाग गए। बुजुर्ग जयकिशन ने रोते- बिलखते हुए कहा कि दबंग लोग हमें घर से निकालने पर तुले हुए हैं, मगर हम अपना आशियाना छोड़कर कहां जाएं।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगा रही है सुराग

डीएसपी जगदीश काजला ने बताया कि प्रेम विवाह को लेकर लड़की पक्ष के लोग नाराज हैं। मगर कानून को हाथ में लेने का कोई अधिकार नहीं है। युवक पक्ष के परिवार पर बार-बार हमला करने के मामले में पुलिस अलग-अलग तीन एफआईआर दर्ज कर चुकी है। मुकदमे में शामिल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि अन्य कई लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस विभिन्न एंगल पर काम कर रही है। बुजुर्ग जयकिशन के परिवार को पुलिस सुरक्षा दे दी है।

5379487