Logo
International Women's Day: राज्य में 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर सुषमा स्वराज द्वारा सराहनीय योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा।  

International Women's Day: हरियाणा में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सराहनीय योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। इस आयोजन का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है। राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली महिलाओं को राज्य सरकार द्वारा पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। इस आयोजन की घोषणा महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने की है।  

वहीं, इस बैठक में राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता, महिला एवं बाल विकास विभाग की आयुक्त एवं सचिव अमनीत पी. कुमार, विभाग की निदेशक मोनिका मलिक समेत कई अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

सुषमा स्वराज करेंगी महिलाओं को सम्मानित  

कमलेश ढांडा ने इस बात की घोषणा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिए जाने वाले पुरस्कारों को लेकर गठित कमेटी की बैठक के दौरान की थी । उन्होंने कहा कि पुरस्कार हासिल करने वाली महिलाओं को सुषमा स्वराज द्वारा 5 लाख रुपये की राशि, शॉल और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

इन क्षेत्रों के महिलाओं को दिया जाएगा पुरस्कार  

उन्होंने आगे कहा कि हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर हरियाणा सरकार की तरफ से राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शिक्षा, चिकित्सा, सांस्कृतिक, गायन, जागृति जागरण, कला, समाज कल्याण,  सशक्तिकरण, पर्वतारोहण और खेल, सहित कई क्षेत्रों में राज्य का नाम रोशन करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाता है।

Also Read: लाडली जैसी स्कीम: हिमाचल की महिलाओं को हर माह मिलेंगे 1500 रुपए, दिल्ली सरकार भी देगी मंथली 1000 रुपए मदद; जानिए पात्रता की शर्तें

चंडीगढ़ में भी विशेष आयोजन

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर चंडीगढ़ में महिलाओं के लिए विशेष आयोजन किया जाएगा। चंडीगढ़ का दी रन क्लब महिला दिवस के मौके पर पिछले सात सालों से महिलाओं की फिटनेस को लेकर एक मेसेज देता आ रहा है। वहीं, इस साल भी सेक्टर 17 में पचास महिलाओं ने लाल साड़ी में जुंबा डांस कर के महिला दिवस की तैयारी की शुरुआत कर दी। वहीं,  8 मार्च को 330 महिलाएं लाल साड़ी पहनकर दौड़ लगाएंगी। 

5379487