Logo
हरियाणा के झज्जर में एक विवाह समारोह में हलवाई का कार्य करने पहुंचे दो लोगों की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

Jhajjar: क्षेत्र के गांव घाटोली में एक विवाह समारोह में हलवाई का कार्य करने पहुंचे दो लोगों की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतकों की पहचान सीतापुरा गांव जिला धौलपुर राजस्थान निवासी करीब 55 वर्षीय रामप्रकाश व करीब 25 वर्षीय शिव कुमार के तौर पर हुई है। दोनों व्यक्ति गुरुग्राम के फारुखनगर में स्थित एक ठेकेदार के पास कार्य करते थे और उसी के माध्यम से विवाह समारोह की बुकिंग निपटाने के लिए घाटौली पहुंचे थे। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

मिठाइयों के कारीगर थे दोनों मृतक

मृतकों के सहयोगी हरिंद्र व रविंद्र सिंह ने बताया कि रामप्रकाश व शिव कुमार मिठाइयों के कारिगर थे। जब वे मिठाई बनाने में जुटे हुए थे तो किसी बुजुर्ग महिला ने उन्हें बीच रास्ते पड़ी लोहे की सीढ़ी को किसी निश्चित स्थान पर रखने की बात कही। जब दोनों उस लंबी सीढ़ी को खड़ी करके नीयत स्थान तक पहुंचा रहे थे तो ऊपर से गुरजती हुई हाईटेंशन तारों से उनकी सीढ़ी छू गई और वे बिजली करंट की चपेट में आ गए। इसके बाद दोनों को गंभीर अवस्था में उपचार के लिए स्थानीय नागरिक अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मंगलवार को होगा पोस्टमार्टम

मामले के जांच अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि देर शाम का मामला होने के कारण मृतकों के शवों को अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। परिजनों के पहुंचने के बाद उनके बयानों के आधार पर कार्रवाई करते हुए दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस द्वारा इस संबंध में नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

दोनों के पास हैं तीन-तीन संतान

मृतकों के सहयोगी साथी रविंद्र व हरींद्र के अनुसार शिव कुमार व रामप्रकाश दोनों ही तीन-तीन संतानों के पिता थे। अपने परिवार के पालन की पोषण की भी जिम्मेवारी भी उन्हीं के कंधों पर थी। शिव कुमार जहां उनका भाई लगता था वहीं रामप्रकाश को वे बाबा कहते थे। परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत न होने के कारण ही वे दूर-दराज आकर भी बुकिंग कार्य निपटा रहे थे। फिलहाल वे ठेकेदार के पास ही फार्रुखनगर में ही रह रहे थे।

5379487