Logo
हरियाणा के जींद डिपो से शिमला तक बस चलाने की तैयारी की जा रही है। डिपो प्रबंधन ने सरकार से परमिट की मांग की है। जल्द ही हिमाचल प्रदेश व हरियाणा के बीच समझौता होने के बाद बस शुरू की जाएगी। इससे यात्रियों को काफी लाभ होगा।

Jind: जींद से हिमाचल जाने वाले बस यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अगर सब कुछ ठीक रहा और हिमाचल सरकार ने जींद डिपो को हिमाचल रूट के लिए परमिट दे दिया तो जल्द बसें शिमला का सफर करेंगी। इससे जींद के लोगों को शिमला के लिए सीधी रोडवेज बस सेवा मिलेगी। इतना ही नहीं, जींद डिपो की बसें शिमला के अलावा धर्मशाला और बैजनाथ तक भी आवागमन करेंगी। ऐसे में जींद के लोग धार्मिक और पर्यटन स्थल पर आ-जा सकेंगे। इसको लेकर जींद डिपो प्रबंधन ने सरकार से शिमला, धर्मशाला और बैजनाथ रूट के लिए परमिट देने की मांग की है।

परमिट को लेकर दोनों प्रदेशों के बीच समझौता करेगी सरकार

हरियाणा और हिमाचल प्रदेश सरकार इन रूटों के परमिट देने के लिए दोनों प्रदेशों के बीच समझौता करेगी तथा उसके बाद इन रूटों पर रोडवेज बसें दौड़नी शुरू हो जाएगी। हालांकि इस कार्य को पूरा होने में अभी दो महीने से ज्यादा समय लगेगा, क्योंकि फिलहाल देश में लोकसभा चुनाव की तारीख निर्धारित की हुई है, जिससे देशभर में आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में यह कार्य अब चुनाव होने और केंद्र की अगली सरकार बनने के बाद ही पूरा हो पाएगा। समझौता होने के बाद जींद समेत कैथल, कुरुक्षेत्र, रोहतक, भिवानी जिला के यात्रियों को भी फायदा मिलेगा।

पंजाब, यूपी, दिल्ली, राजस्थान और उत्तराखंड जा रही डिपो की बसें

जींद डिपो की बसें प्रदेश के साथ-साथ दूसरे प्रदेशों तक भी अपनी सेवाएं दे रही है। डिपो की बसें पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड तक यात्रियों को सफर करवाती हैं। रोडवेज बसें प्रतिदिन मथुरा, रिषिकेश, श्रीगंगानगर, सालासर, लुधियाना, पटियाला, दिल्ली जैसे लंबे रूटों पर आवागमन करती हैं। जिससे जींद के लोग प्रतिदिन इन लंबे रूटों पर अप-डाउन करते हैं।

सरकार से परमिट की मांग, समझौता होने पर शुरू होग सेवा

जींद डिपो के मुख्य निरीक्षक राजकपूर ने बताया कि डिपो ने हिमाचल प्रदेश के शिमला, धर्मशाला और बैजनाथ रूट पर बस चलाने के लिए परमिट की मांग सरकार से की है। हरियाणा व हिमाचल प्रदेश सरकार के बीच रूटों को लेकर समझौता होने के बाद बसों का आवागमन शुरू हो जाएगा। बस सेवा शुरू होने से यात्रियों को सीधे बस की सेवा प्राप्त होगी।

5379487