Logo
हरियाणा के जींद में पशु चोरों ने पशुबाड़े में नौकर को बंधक बनाकर पशुओं की चोरी करने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से 2 लोगो को काबू कर लिया, जबकि 2 लोग फरार हो गए। पुलिस मामले में पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Jind: सफीदों के धर्मगढ़ रोड पर बीती रात पशु चोर गिरोह ने पशु बाड़े में नौकर को पिस्तौल के बल पर काबू कर लिया और हाथ-पांव बांध कर रजाई में छुपा दिया। फिर वहां से भैंस तथा कटड़ी को चोरी कर टैंपो में लोड कर लिया। इत्तेफाकिया आसपास के किसानों की नजर टैंपों पर पड़ गई। पुलिस की सहायता से ग्रामीणों ने टैंपों चालक समेत दो लोगों को काबू कर लिया। जबकि दो पशु चोर अंधेरे का लाभ उठा कर फरार हो गए। पशु चोर गिरोह के पकडे़ जाने से कई चोरी की गुत्थी सुलझने की संभावना है। सदर थाना सफीदों पुलिस पकडे़ आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

पशु बाड़े में घुसे चोरों ने टैंपों में चढ़ाए पशु

सफीदों निवासी सतनाम ने धर्मगढ़ रोड पर खेतों में पशुबाडा बनाया हुआ है। जहां पर देखभाल के लिए यूपी निवासी पुष्कर को नौकर छोड़ा हुआ है। देर रात पशु चोर गिरोह पशुबाड़े में घुस गया और नौकर पुष्कर को पिस्तौल के बल पर बंधक बना लिया। जिसके बाद पुष्कर के हाथ पांव रस्सी से बांध कर चारपाई पर रजाई डाल दी। पशु चोरों ने वहां से सतनाम की भैंस तथा कटड़ी को चोरी कर रजबाहे के साथ खडे़ टैंपों में लोड कर लिया। रात को खेतों में रखवाली कर रहे किसानों का ध्यान टैंपो पर गया, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई।

ग्रामीणों ने 2 आरोपी पकड़े, 2 हुए फरार

सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर टैंपो चालक तथा उसके साथ खडे़ व्यक्ति को काबू कर लिया। टैंपो चालक की पहचान गांव कमेहडा यूपी निवासी नीतू के रूप मे हुई। जबकि दूसरा व्यक्ति गांव मलिकपुर का बताया जा रहा है। टैंपों मे लोड की गई भैंस तथा कटड़ी सफीदों निवासी सतनाम की निकली। जब तक पुलिस तथा ग्रामीण सतनाम के पशुबाड़े में पहुंचते, तब तक पशु चोर गिराह के दो सदस्य फरार हो चुके थे। पुलिस ने सतनाम के नौकर पुष्कर को ग्रामीणों के सहयोग से मुक्त कराया। पुलिस ने पकड़े गए दोनों व्यक्तियों से पूछताछ शुरू कर दी।

रखवाली कर रहे किसानों का रहा सहयोग

पशु मालिक सतनाम ने बताया कि उनके इलाके में पशुओं के साथ खेतों से केबल व मोटर चोरी हो रही हैं। किसान रात को रखवाली करते हैं। टैंपों को देख किसानों को संदेह हुआ। उन्होंने गांव के सरपंच तथा पुलिस को बुलाया। पशु चोरों ने उसके नौकर को पिस्तौल के बल पर काबू कर उसके हाथ व पांव रस्सी से बांध दिए थे। दो लोगों को मौके पर पकड़ा गया है। जबकि दो फरार होने में कामयाब हो गए। सदर थाना सफीदों प्रभारी बलजीत ने बताया कि पशु मालिक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पकडे़ गए दोनों लोगों से पूछताछ की जा रही है।

5379487