Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में ज्वाइंट सीपी राजेश दुग्गल को फील्ड से हटाकर पंचकूला पुलिस मुख्यालय सेक्टर छह में तैनात किया गया है। राजेश दुग्गल सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल के पति है। शिकायत के आधार पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राजेश दुग्गल को पंचकूला लगाने के आदेश दिए थे।

Haryana: आखिरकार ज्वाइंट सीपी राजेश दुग्गल को गुरुग्राम फील्ड से शिकायत के आधार पर हटाकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के आदेशों के बाद पंचकूला पुलिस मुख्यालय सेक्टर छह में तैनात कर दिया गया है। यहां पर उल्लेखनीय है कि बीती रात दुग्गल को हटाए जाने की पुष्टि हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आफिस की ओर से भी कर दी गई थी। आईपीएस राजेश दुग्गल की चुनाव आयोग और हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की थी। राजेश दुग्गल सिरसा से भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल के पति हैं। पिछले चुनाव में दुग्गल पर पत्नी के लिए प्रचार करने के आरोप लगे थे, जिसकी शिकायत भी मुख्य चुनाव आयुक्त भारत और हरियाणा निर्वाचन आयोग को की गई थी।

गुरुग्राम से पंचकूला भेजे गए राजेश दुग्गल

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए आईपीएस राजेश दुग्गल को गुरुग्राम से पंचकूला भेजा गया है। आईपीएस राजेश दुग्गल गुरुग्राम में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर पद पर तैनात थे। अब उन्हें पंचकूला स्थित पुलिस मुख्यालय में भेजा गया है। आईपीएस राजेश दुग्गल की चुनाव आयोग और हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत में पंजाब सहित कई अन्य राज्यों का हवाला देते हुए हटाने का आग्रह किया था। इसको ध्यान में रखते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश मिलने के बाद आदेश जारी कर दिए हैं। चुनाव आयोग ने एचसीएस अधिकारी एवं बराड़ा एसडीएम विजेंद्र को भी चुनावी ड्यूटी से हटाने के आदेश दिए। विजेंद्र की सेवानिवृत्ति 31 मई को है। चुनाव प्रक्रिया 4 जून तक चलेगी।

कई अन्य पुलिस अफसरों पर गाज की तैयारी

कई पुलिस अफसरों पर आने वाले समय में गाज गिरने जा रही है। खासतौर पर जिन पुलिस अफसरों के पास दोहरे प्रभार हैं, साथ ही लंबे समय से एक ही स्थान पर जमे हुए हैं। खासतौर पर सीपी सोनीपत से लेकर अंबाला सीपी, जींद एसपी सहित कई अफसरों के बारे में भी देश के मुख्य चुनाव आयुक्त को शिकायत गई हुई हैं। जिन पर जल्द ही एक्शन होने के आसार हैं। पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के वकील और कुछ सामाजिक लोगों द्वारा लगातार मुख्य चुनाव आयुक्त दिल्ली शिकायतें भेजी जा रही हैं। जिसमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा पर भी कई तरह के आरोप लगाए गए हैं, समय रहते एक्शन नहीं लिए जाने की बात कही गई है।

राजेश दुग्गल के ट्रांसफर पर सांसद सुनीता दुग्गल ने जताया ऐतराज

हरियाणा की सिरसा सीट से सांसद सुनीता दुग्गल ने उनके पति आईपीएस राजेश दुग्गल का ट्रांसफर करने पर ऐतराज जताया और हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल व चुनाव आयोग को पत्र लिखा। सुनीता दुग्गल ने कहा कि वे खुद चुनाव नहीं लड़ रही हैं, उनके पति का ट्रांसफर कैसे और क्यों कर दिया गया। वैसे भी उनका निर्वाचन क्षेत्र सिरसा है। उनके पति गुरुग्राम में तैनात थे। दोनों शहरों के बीच की दूरी 200 किलोमीटर से ज्यादा है। चुनाव आयोग से आग्रह किया कि जिस व्यक्ति ने पति की शिकायत की है, वही गलत है और इस तरह के व्यक्तियों के बारे में चुनाव आयोग को जानकारी जुटानी चाहिए।

5379487