Logo
Karnal News: करनाल में बच्चों को मिड-डे-मिल खाना भारी पड़ा है। स्कूल का खाना खाने से 10 बच्चे बीमार पड़ गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Karnal News: हरियाणा के करनाल में स्कूल के बच्चों को मिड-डे-मिल खाने की कीमत चुकानी पड़ रही है। करनाल जिले के सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने के बाद 10 बच्चों की तबीयत काफी बिगड़ गई है। खाना खाने के बाद बच्चों को पहले तो चक्कर आने लगा, किसी को नहीं समझ आ रहा था कि क्या हो रहा है। तभी बच्चों को उल्टी भी होने लगी। बच्चों में पेट दर्द की भी शिकायत आई। आनन-फानन में सभी बच्चों को पास के मेडिकल स्टोर पर ले जाकर दवा दिलाने के बाद सभी को पानीपत के सिविल अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

अस्पताल में इलाज के लिए नहीं था डॉक्टर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुश्किल तब खड़ी हो गई, जब अस्पताल में बच्चों को देखने वाला कोई डॉक्टर ही नहीं था, क्योंकि सभी डॉक्टर हड़ताल पर बैठे थे। बच्चों के साथ-साथ परिजनों की भी टेंशन बढ़ती जा रही थी। करीब आधा घंटा इंतजार करने के बाद डॉक्टर पहुंचा और बच्चों का इलाज शुरू किया। डॉक्टर ने जांच करने के बाद बताया कि बच्चों को फूड पॉइजनिंग हुई है, इस कारण से कुछ बच्चों को सांस लेने में भी दिक्कत आ रही थी।

परिजनों ने सुनाई आपबीती

एक बच्चे के परिजन ने घटना की पूरी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि वह पूंडरी गांव की रहने वाली है। उनकी पोती भारती ने भी मिड-डे मील में खिचड़ी खाई थी। दोपहर को स्कूल के कुछ बच्चे भारती के घर पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि स्कूल का खाना खाने के बाद कई बच्चे बीमार पड़ गए हैं, उनमें भारती भी शामिल है। यह सुनते ही परिजन दौड़ते हुए पहुंचे तो देखा कि बच्चों को मेडिकल स्टोर पर दवाई दी जा रही है। जितने भी बच्चे बीमार पड़े हैं, सभी कक्षा 6 के हैं। फिलहाल बच्चों का इलाज चल रहा है। 

ये भी पढ़ें:- यमुनानगर में 2 दोस्तों पर जानलेवा हमला: आरोपियों ने रंजिशन रॉड व डंडों से मारपीट की वारदात को दिया अंजाम

ये भी पढ़ें:- पानीपत में बेटे ने मां को मशीन से काटा: हत्या के इरादे से किया हमला, मकान का बंटवारा चाहता था आरोपी

5379487