Logo
सोशल मीडिया पर चंडीगढ़ का एक रेस्तरां अपने यूनिक नाम और स्वादिष्ट कढ़ी चावल की वजह से चर्चा में आ गया है। पढ़िये इस रेस्तरां की खासियत...

उत्तर भारतीयों को कढ़ी चावल का स्वाद बेहद पसंद है। पंजाब हो, हरियाणा या फिर दिल्ली के लोग, सभी कढ़ी चावल के खासे दीवाने हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर चंडीगढ़ का एक रेस्तरां अपने स्वादिष्ट कढ़ी चावल के लिए वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि अगर एक बार इस रेस्तरां के कढ़ी चावल ट्राई करेंगे, तो बार-बार यहां आने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। यही नहीं अपने कढ़ी चावल की वजह से ही नहीं बल्कि अपने यूनिक नाम की वजह से भी लोगों को बेहद पसंद आ रहा है।

पेशे से टीचर व ट्रैवलर हरमीन ने सोशल मीडिया x पर इस रेस्तरां की तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने बताया कि इस रेस्तरां का नाम कटघरा रेस्तरां है, जो कि पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट परिसर में स्थित है। उन्होंने कहा कि यहां के कढ़ी चावल जितने शानदार है, उतना शानदार नाम इस रेस्टोरेंट का है। उन्होंने आगे लिखा कि अदालत कक्ष में जाने पर अहसास होता है कि हम अपने देश में न्याय प्रणाली पाकर कितने भाग्यशाली हैं। नीचे पढ़िये उनकी पोस्ट...

यूजर्स ने दी ये प्रतिक्रियाएं 

इस पोस्ट को सोशल मीडिया यूजर्स खासा पसंद कर रहे हैं। कोई पूछ रहा है कि वहां परांठे मिलते हैं या नहीं, वहीं कुछ लिख रहे हैं कि जब भी मौका मिलेगा तो वहां के कढ़ी चावल जरूर ट्राई करेंगे। Rash नामक x यूजर्स ने लिखा कि असल में यह बहुत प्यारा नाम है (स्माइली) और कढ़ी चावल बिल्कुल घर जैसा है। रोहित ने लिखा, ओह.. मैं वहां कभी नहीं गया। जवाब में एडवोकेट सिंह ने लिखा, आपका स्वागत है।

चंडीगढ़ के प्रसिद्ध कड़ी चावल

अब बात कढ़ी चावल की निकली है, तो बताते हैं कि पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के अलावा चंडीगढ़ में कहां-कहां के कढ़ी चावल बेहद फेमस है। सेक्टर 22 स्थित दल बदलू के कढ़ी चावल पूरे चंडीगढ़ में फेमस है। यही नहीं, यहां के राजमा चावल खाने भी दूर दूर से लोग पहुंचते हैं। इसके अलावा अमृतपाल कढ़ी चावल वाले भी प्रसिद्ध है। छल्लेदार कटे प्याज और तली मिर्च के साथ तीखी चटनी के साथ कढ़ी चावल को परोसा जाता है।

सेक्टर 17 चंडीगढ़ के कढ़ी चावल खाने भी दूर दूर से लोग पहुंचते हैं। चंडीगढ़ पीजीआई के पास भी कई ऐसी रेहड़ियां लगी रहती हैं, जहां कढ़ी चावल और राजमा चावल खाने के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती है। अगर आपका भी कभी चंडीगढ़ जाना हो तो कढ़ी चावल अवश्य ट्राई करना।

5379487