Logo
हरियाणा के अंबाला से विदेश जाकर पैसा कमाने की चाह रखने वाले युवक की विदेश में मौत हो गई। इस खबर से परिवार ही नहीं पूरे गांव में मातम पसर गया। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर एजेंट के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

बराड़ा/अंबाला: विदेश जाकर पैसा कमाने की चाह रखने वाले युवक की विदेश में मौत हो गई। इस खबर से परिवार ही नहीं पूरे गांव में मातम पसर गया। मृतक अपने पीछे पत्नी व दो छोटी बच्चियों को छोड़ गया। शनिवार दोपहर को मृतक का शव गांव में पहुंचा। इसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर आरोपी एजेंट के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। परिवार के सदस्यों ने आरोपी एजेंट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

6 वर्ष पहले हुई शादी, 2 छोटी बच्चियों का था पिता

मृतक के भाई संजीव ने बताया कि उसका छोटा भाई अनिल कुमार प्राइवेट नौकरी करता था। उसकी शादी लगभग 6 साल पहले हुई थी। उसके पास दो लड़कियां है। वह विदेश में जाकर काम करना चाहता था। उन्होंने विमल सैनी से संपर्क किया और अपने छोटे भाई अनिल को बाहर भेजने की बात की। विमल सैनी उनके घर आया और बोला कि आपके भाई को जर्मनी भेज देगा, जिसके लिए साढ़े 13 लाख रुपए में बात तय हुई। उसने कहा कि शुरू में अनिल का पासपोर्ट व पचास हजार रुपए देने पड़ेंगे। दो लाख रुपए वीजा आने के बाद देने होंगे। पांच लाख रुपए फ्लाइट होने के बाद व बाकी की रकम जर्मनी पहुंचने के बाद देने होंगे। रास्ते में 10-15 दिन का ब्रेक होगा।

आरोपी एजेंट मांगता रहा रुपए पर रुपए

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके भाई ने एजेंट विमल सैनी के कहे अनुसार पासपोर्ट व पचास हजार रुपए नकद अक्टूबर 2023 में दे दिए और अनिल का वीजा आने पर दो लाख रुपए नकद विमल सैनी को दिए। 29 अक्टूबर 2023 को अनिल सैनी फ्लाइट दिल्ली से होने के बाद 1-2 दिन के बाद विमल सैनी रकम के लिए हमारे घर पर आया और उसे पांच लाख रुपए नकद दे दिए। इसके बाद लगभग एक-डेढ़ महीने बाद विमल सैनी का फोन आया, जिसमें उसने कहा कि आपका भाई अनिल बेलरूस में है। उसको जर्मनी भेजने के लिए फिनलैंड का वीजा लगवाने के लिए एक लाख रुपए की मांग की। इसके बाद विमल सैनी घर पर आकर एक लाख 20 नकद ले गया।

7 मार्च तक विमल सैनी से व्हाट्सएप के जरिए होती रही बात

मृतक के भाई ने बताया कि उसकी 7 मार्च 2024 तक विमल सैनी से व्हाट्सएप के जरिए बात होती रही। वह बताता रहा कि अनिल रास्ते में है। उसे विमल सैनी पर कुछ शक हुआ। उन्होंने विमल सैनी के बारे में अपने तौर पर पता किया तो पता चला कि एजेंट विदेश में बच्चों को नाजायज तरीके से भेजकर मानव तस्करी करने का काम करता है। विदेश में बच्चों से नाजायज काम करवाता है। इसके बाद 23 मार्च 2024 को अनिल के साले ने अनिल की फोटो व वीडियो भेजी, जिससे पता चला कि उसके भाई की मौत हो चुकी है। उन्होंने एजेंट से बात की। शिकायकर्ता की माने तो अब तक आरोपी उनसे साढ़े आठ लाख रुपए हड़प चुका है।

आरोपी एजेंट के खिलाफ दर्ज किया केस

बराड़ा एसएचओ गुलशन कुमार ने बताया कि मृतक के भाई की शिकायत के आधार पर आरोपी एजेंट के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी अभी विदेश में है। आरोपी के पासपोर्ट व उसकी ट्रेवल हिस्ट्री संबधी जानकारी जुटाई जा रही है। इसके बाद ठोस कार्रवाई की जाएगी।

5379487