Logo
Lance Naik Amardeep Funeral: हरियाणा के हिसार में गुरुवार को लांस नायक अमरदीप सिंह का अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम विदाई में गांव के सैकड़ों लोग शामिल हुए।

Lance Naik Amardeep Funeral: हरियाणा के हिसार में गुरुवार को लांस नायक अमरदीप सिंह का अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम विदाई में गांव के सैकड़ों लोग शामिल हुए। हिसार में आज गुरुवार को 24 साल के लांस नायक अमरदीप सिंह को अंतिम विदाई दी गई।

बताया जा रहा है कि लांस नायक की संदिग्ध परिस्थितियों में सर्विस राइफल से गोली लगने से मौत हो गई थी। वर्तमान में अमरदीप जम्मू कश्मीर के ढूमी मालपुर के सैन्य शिविर में तैनात थे। मौत के बाद कानाचक्क पुलिस ने अमरदीप के शव का जीएमसी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर जांच कर रही है।

बड़े भाई ने दी मुखाग्नि

अमरदीप का शव नारनौंद के कोथ कलां गांव में पहुंचा। यहां पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया और बड़े भाई संदीप ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी। लांस नायक के अंतिम विदाई के समय सैकड़ों की संख्या में गांव के लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। गांव के युवाओं ने शहीद अमरदीप के नारे भी लगाए।

परिजनों ने जताया गर्व

वहीं, अमरदीप के परिजनों का कहना है कि हमारा बेटा भारत माता की रक्षा करते हुए शहीद हुआ है। उन्होंने कहा कि वह उसकी कुर्बानी को जिंदगी भर नहीं भुल सकते है। उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है।

दिसंबर, 2022 में हुई थी शादी

परिजनों ने आगे कहा कि अमरदीप 2022 में सेना में भर्ती हुआ था। ट्रेनिंग के बाद जम्मू के ग्रामीण क्षेत्र ढूमी मालपुर सैन्य शिविर में उनकी पोस्टिंग हो गई। दिसंबर, 2023 में उनकी शादी शामलो निवासी पूजा के साथ हुई थी। अमरदीप के बड़े भाई संदीप भी फौज में ही तैनात हैं और एक बहन है जिसकी शादी हो चुकी है।

Also Read:  जेजेपी नेता हत्याकांड, साजिश में शामिल 4 आरोपियों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

गार्ड रूम में ड्यूटी पर तैनात थे लांस नायक

कानाचक्कर थाना के एसएचओ ने बताया कि घटना के समय अमरदीप गार्ड रूम में ड्यूटी पर तैनात थे। अचानक उनकी सर्विस राइफल से गोली चल गई और उन्हें जाकर लगी। इसके बाद वह खून से लथपथ होकर गिर गए। घायल अवस्था में उन्हें सैन्य अस्पताल अखनूर ले जाया गया था। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस की शुरुआती जांच में यह मामला आत्महत्या का लग रहा है, लेकिन जांच होने के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल पाएगा।

5379487