Logo
Leopard in Ambala: हरियाणा के अंबाला में तेंदुए ने एक पांच साल के बच्चे पर हमला कर दिया। जिसके बाद इसकी जानकारी वन विभाग को दी गई, जो तेंदुए की तलाश कर रहे हैं।

Leopard in Ambala: अंबाला के ठरवा गांव में तेंदुए ने एक पांच साल के बच्चे पर हमला कर दिया, जिसके बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। कहा जा रहा है कि तेंदुए ने बच्चे को जबड़े में फंसाकर भागने लगा था। यह देखते ही बच्चे की मां जोर-जोर से चिल्लाते हुए उसके पीछे भागने लगी। चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पर जमा हो गए और शोर मचाने लगे। शोर सुन कर तेंदुए ने बच्चे को छोड़ दिया और वहां से भाग निकला।

बच्चे की गर्दन पर तेंदुए के दबोचने से गहरा जख्म बन गए। उसे घायल अवस्था में नारायणगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां के डॉक्टरों ने बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में भेज दिया, जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

सरपंच ने दी वन विभाग को जानकारी

इस घटना की जानकारी जब गांव के सरपंच को दी गई तो उन्होंने इसकी सूचना तुरंत वन विभाग और वाइल्ड लाइफ अधिकारियों को दी। जिसके बाद वाइल्ड लाइफ की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने तेंदुए की तलाश शुरू कर दी। वहीं, मुलाना पुलिस को भी इस मामले की जानकारी दी गई, जिसके बाद से पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि जब तेंदुए ने बच्चे पर हमला किया तो मां पीछे थी और बच्चा आगे था, तेंदुआ ने अचानक ही वहां पर आ गया और बच्चे को खींच ले गया।

Also Read: यूपी से दिल्ली होते हुए डॉक्टर की हत्या करने आए थे बदमाश, इनपुट पर पीछा कर रही थी हरियाणा व दिल्ली पुलिस की टीम

मां दिखाई थी हिम्मत

वहीं, गांव के लोगों ने बताया की बच्चा मां के साथ सड़क पर आगे चल रहा था और उसकी मां ने गोद में अपने दूसरे बच्चे को उठाकर उठाकर चल रही थी। तभी अचानक झाड़ियों से तेंदुआ निकल कर आया और बच्चे को गर्दन से पकड़कर झाड़ियों की ओर भागने लगा। उन्होंने बताया कि तेंदुआ बच्चे को गर्दन से पकड़कर लगभग  500 गज दूर झाड़ियों तक ले गया। उस दौरान बच्चे की मां ने हिम्मत दिखा शोर मचाते हुए तेंदुए का पीछे भागने लगी, जिसके बाद तेंदुआ बच्चे को छोड़कर झाड़ियों में घुसते हुए जंगल की ओर भाग गया। हालांकि कहा यह जा रहा है कि अभी तक तेंदुए का कुछ पता नहीं चला है।

5379487