Logo
Lok Sabha Election 2024:  हरियाणा में पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर पहले से ही अलर्ट पर है। इसी बीच पुलिस ने सोनीपत सहित कई जिलों से लाखों के अवैध शराब बरामद किए हैं।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में पुलिस पहले से ही अलर्ट पर है। इसी बीच सोनीपत में पुलिस और एक्साइज विभाग एक साथ कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बरामद किए हैं। साथ ही इस मामले में पुलिस द्वारा कई थानों में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने पकड़े लाखों के अवैध शराब

पुलिस के मुताबिक लोकसभा चुनाव के कारण राज्य में पुलिस लगातार नाकाबंदी कर जांच कर रही है।  इसके अलावा जिला पुलिस और एक्साइज विभाग की टीम ने राज्य में कई जगहों से अवैध शराब बरामद किए हैं। वहीं सोनीपत पुलिस एसटीएफ एवं एक्ससाइज विभाग द्वारा अलग-अलग जगहों पर चेकिंग भी कर रही है। इस चेकिंग के दौरान ही 32 लाख की अवैध शराब और 3 लाख रुपये कैश बरामद किया गया है। कहा  जा रहा है कि इस शराब का प्रयोग लोकसभा चुनाव में शामिल होने वाले वोटरों को लुभाने के लिए किया जाना था।  

UP में शराब सप्लाई की तैयारी

खरखोदा पुलिस ने केएमपी और पिपली के बीच शराब के ठेके के पीछे मकान में काफी मात्रा में अवैध अंग्रेजी, बियर  और देसी शराब बरामद किए है। बताया जा रहा है कि अवैध शराब को उत्तर प्रदेश में भेजे जाने की तैयारी कि जा रही थी। जिसकी कीमत लगभग 26 लाख रुपये बताई जा रही है।

Also Read: लोकसभा चुनाव 2024: चंडीगढ़ से BJP ने सांसद किरण खेर का काटा टिकट, संजय टंडन बने पहली पसंद, जानें उनका राजनीतिक सफर

वोटरों के लिए अवैध शराब का प्रयोग

इस मामले को लेकर सिटी थाना पुलिस प्रभारी ने बताया कि चेकिंग के दौरान 2 अलग-अलग कारों से 45 हजार रुपये की शराब बरामद की गई  है। माना जा रहा है कि इस शराब का उपयोग लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए किया जाना था। फिलहाल पुलिस ने कई पुलिस थाने में अवैध शराब के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर चुकी है। यह भी कहा गया कि अवैध शराब तस्करों के खिलाफ आगे भी चेकिंग जारी रहेगी।  

5379487