Logo
हरियाणा के भिवानी में होटल में जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या करने वाले प्रेमी युगल के मामले में लोहारू थाना पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

लोहारू/भिवानी: बीते दिवस शहर के एक होटल में जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या करने वाले प्रेमी युगल के मामले में लोहारू थाना पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी। सोमवार सुबह दोनों मृतकों के परिजन मौके पर पहुंच गए और पुलिस ने सीएचसी लोहारू में पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों के हवाले कर दिया। हालांकि पुलिस सुसाइड नोट के बारे में कुछ भी बताने से बच रही है, लेकिन मामले में गंभीरता से जांच चल रही है।

जहरीला पदार्थ निगलकर की थी आत्महत्या

बता दें कि बीते दिवस शहर के होटल में एक प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ निगल लिया था। जिन्हें पुलिस को सूचना के बाद शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कथित रूप से उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। जानकारी अनुसार प्रेमी युगल में युवती सुनीता विवाहित बताई जा रही थी और वह दो बच्चों की मां थी। जबकि मृतक युवक रूपेंद्र निकटवर्ती गांव बुढ़ेड़ी का था और कथित रूप से पिछले तीन-चार दिनों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था। थाना प्रभारी मदन कुमार ने बताया कि प्रेमी युगल रुपेंद्र व सुनीता शहर के जिस होटल में रुके हुए थे, उसी होटल में दोनों के पास से सुसाइड नोट मिला था।

सुसाइड नोट में महिला ने इन्हें ठहराया जिम्मेदार

सुसाइड नोट में महिला ने कथित रूप से दोनों की मौत के लिए अपने पति प्रदीप, ससुर रामदयाल, मनीष रिश्तेदार व रामकुमार को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि इन लोगों की वजह से वे आत्महत्या करने को मजबूर हैं। सुसाइड नोट के आधार पर ही पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। मृतक युवक रुपेंद्र के शव का पोस्टमार्टम कराके परिजनों को सौंप दिया, वहीं मृतका सुनीता का शव पोस्टमार्टम के बाद ससुराल पक्ष के लोगों को सौंपा गया। बताया जा रहा है कि प्रेमी युगल आत्महत्या से पहले फेसबुक आईडी पर लाइव आए थे और अपनी व्यथा सुनाई थी। सीन ऑफ क्राइम की टीम ने होटल के कमरे से आवश्यक साक्ष्य और नमूने भी जुटाए हैं।

डेढ माह पहले पंजाब में हुई थी दोनों की मुलाकात

प्रेमी युगल सुसाइड मामले में थाना प्रभारी मदन कुमार ने बताया कि रुपेंद्र और सुनीता करीब डेढ़ महीने पहले पंजाब में एक दूसरे से मिले थे। उसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ती चली गई। बताया जाता है कि दोनों ने महज चार दिन पहले ही लिव इन रिलेशनशिप का प्रमाण पत्र भी बनवाया था। मामले की गहनता से जांच की जा रही है तथा दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

सुसाइड नोट के आधार पर हुई कार्रवाई

डीएसपी अशोक कुमार ने बताया कि युवक और युवती इस मामले में पुलिस ने होटल के कमरे में मिले सुसाइड नोट के आधार पर कार्रवाई की है तथा चार लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने सुसाइड नोट में लिखी पंक्तियों की जानकारी देने से इंकार कर दिया, लेकिन यह बताया कि सुसाइड नोट पर दोनों के हस्ताक्षर हैं।

5379487