Logo
हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक व्यक्ति के खेत में अफीम के पौधे बरामद किए।  व्यक्ति ने यह अफीम के पौधे सरसों की फसल की आड़ में उगा रखे थे। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Mahendragarh: जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए नशा मुक्त अभियान के तहत नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। थाना सदर कनीना पुलिस ने गांव बेवल में एक व्यक्ति के खेत में अफीम के पौधे बरामद किए। व्यक्ति ने यह अफीम के पौधे सरसों की फसल की आड़ में उगा रखे थे। पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया। पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से सरसों के खेत में की जा रही अफीम की बड़ी खेती का भांडाफोड़ किया।

सरसों के खेत में अफीम की हो रही थी खेती

कनीना से करीब 17 किलोमीटर दूर गांव बेवल निवासी बिरेंद्र उर्फ बाबर ने अपने खेत में सरसों की फसल की आड़ में अफीम की खेती की हुई थी। इसकी गुप्त सूचना थाना सदर कनीना पुलिस को दी। सूचना पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अफीम की खेती करने वाले को पकड़ लिया और अफीम के पौधे उखाड़कर जब्त कर लिए। सूचना मिलते ही पुलिस बिरेंद्र उर्फ बाबर के खेत में पहुंच गई और मुआयना किया तो सरसों की फसल के बीच अफीम के अनेक पौधे दिखाई, जिन पर फूल और फल लगे हुए थे। पुलिस ने खेत मालिक बिरेंद्र उर्फ बाबर को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

आरोपी नशे का आदी, काफी समय से कर रहा अफीम का नशा 

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ में पता लगाया कि आरोपी नशे का आदी है और काफी वर्षों से अफीम का नशा करता है। वह खाने के लिए अफीम का डोडा राजस्थान से लाया था और डोडा के बीज निकालकर अपने सरसों के खेत में बीज लगा दिए। डीएसपी कनीना मोहम्मद जमाल और थाना सदर कनीना प्रबंधक निरीक्षक रामनाथ व दौंगडा चौकी इंचार्ज एएसआई प्रीतम की टीमों ने कार्रवाई करते हुए अफीम के पौधों को उखाडकर उनका वजन किया, जिनका वजन करीब 45 किलोग्राम हुआ। पुलिस ने नशीले पदार्थ को जब्त कर लिया। पुलिस द्वारा मामले में जांच की जा रही है।

5379487