Logo
Shooter Manu Bhaker: मनु भाकर ने दो कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया। इसके बाद पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज दिल्ली में मनु भाकर को सम्मानित किया।

Shooter Manu Bhaker: हरियाणा की बेटी मनु भाकर ने भारत के लिए दो कांस्य पदक जीते हैं। मनु भाकर की इस उपलब्धि ने उन्हें दो पदक जीतने वाली देश की पहली महिला निशानेबाज बना दिया है। मनु ने महिलाओं के व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में भारत के नाम एक और कांस्य पदक अपने नाम किया है। आज मनु भाकर को दिल्ली में हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर हाल ने सम्मानित किया।   

मनु भाकर ने देश का नाम रोशन किया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मनु के लिए कहा कि हरियाणा की बेटी मनु भाकर ने इस बार ओलंपिक में शूटिंग में 2 कांस्य पदक जीतकर लाई हैं। उन्होंने देश का नाम ऊंचा किया है। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियां आगे भी इसी तरह प्रदेश का नाम रोशन करती रहेंगी। उन्होंने मनु भाकर को गुलदस्ता देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान मनु भाकर के माता पिता भी मौजूद रहे।

मनु भाकर ने कहा- भविष्य में भी करती रहेंगी मेहनत  

मनोहर लाल से मिलने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मनु भाकर ने कहा कि सभी खिलाड़ी पदक जीतने के लिए काफी मेहनत करते हैं। उन्हें अगर भविष्य में एक ही ओलंपिक में दो से ज्यादा पद मिलते हैं, तो यह उनके लिए बेहतर रहेगा। उन्होंने कहा कि वह कड़ी मेहनत करना चाहती हैं ताकि वह भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करें। ओलंपिक समापन समारोह से लौटने के बाद कहा कि मैं भविष्य में भारत के लिए और ओलंपिक पदक जीतना चाहती हूं। 

Also Read: चखरी दादरी में पंचायतों की बैठक,विनेश को न्याय दिलाने के पक्ष में उतरी खाप पंचायतें, उच्च स्तरीय जांच की मांग

आगे भी करेंगे गौरवान्वित

मनु भाकर ने मनोहर लाल खट्टर के लिए कहा कि वह उनसे मिलती रहती हैं।ओलंपिक में जाने से पहले भी मनु भाकर उनसे मिली थी। उस दौरान मनु भाकर को मनोहर लाल खट्टर ने जीत के लिए शुभकामनाएं दी थीं। मनु का कहना है कि वह अक्सर उन्हें मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं। उनसे मिलकर मनु भाकर को अच्छा लगता है। मनु की मां सुमेधा भाकर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि खिलाड़ी और पदक जीतकर भविष्य में अपनी मां और देश को गौरवान्वित करते रहेंगे ।

CH Govt hbm ad
5379487