Logo
Fire in Gurugram: गुरुग्राम सेक्टर 45 में ड्रग्स कंट्रोल ऑफिस में भीषण आग लगने से बड़ा नुकसान हो गया है। दरअसल, ड्रग्स कंट्रोल ऑफिस में रखे दस्तावेज, फर्नीचर, दवाइयां और समान जलकर खाक हो गया।

Fire in Gurugram: हरियाणा के गुरुग्राम सेक्टर 45 में ड्रग्स कंट्रोल ऑफिस में बीती रात अचानक आग लगने से बड़ा नुकसान हो गया। दरअसल, ड्रग्स कंट्रोल कार्यालय में रखे दस्तावेज, फर्नीचर, दवाइयां और अन्य सामान जल कर खाक हो गया। जानकारी के मुताबिक कार्यालय में ये आग बीती रात 9 बजे के करीब लगी थी। इसके बाद फौरन आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई। हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

गुरुग्राम सेक्टर 29 के दमकल विभाग के FSO नीतीश भारद्वाज ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि मंगलवार रात 9 बजे के करीब  ड्रग्स कंट्रोल ऑफिस में आग लगने के सूचना मिली। इसके तुरंत दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। लेकिन, आग ने तब तक रौद्र रूप ले लिया था। अधिकारी ने बताया कि दमकल की 5 गाड़ियों से भी काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद फौरन सेक्टर 37 दमकल स्टेशन से भी दमकल की 2 गाड़ियां और बुलवाई गईं। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक कार्यालय में रखा सामान जलकर राख हो चुका था। राहत की बात है कि इसमें किसी को जान का नुकसान नहीं हुआ है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। 

ये भी पढ़ें:- पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 12 लोगों की मौत, घायलों का आंकड़ा 200 के करीब, रात में भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

5379487