Logo
Fire Broke in Rewari: रेवाड़ी से सटे गांव रामपुरा में एक तीन मंजिला मकान में भीषण आग लग गई। तीनों फ्लोर पर लकड़ी का सामान भरा हुआ था, जिसके कारण आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया।

Fire Broke in Rewari: हरियाणा के रेवाड़ी से सटे गांव रामपुरा में एक तीन मंजिला मकान में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि इसके तीनों फ्लोर पर लकड़ी का सामान भरा हुआ था, जिसके कारण आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। आग की लपटें दूसरे मकानों की तरफ बढ़ते देख आसपास के लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। मौके पर मौजूद लोगों ने दमकल विभाग को जानकारी दी, सूचना के बाद दमकल की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मकान में रखा था सेटरिंग का सामान

जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी शहर के हंसनगर निवासी पप्पू ने रामपुरा में तीन मंजिला मकान लिया हुआ था। इस मकान को उसने एक तरह से गोदाम बनाया, जिसके तीनों फ्लोर पर सेटरिंग (लकड़ी) का सामान और तंबाकू के अलावा ड्राम में कुछ अन्य सामान भरा हुआ था। बुधवार की रात लगभग साढ़े 10 बजे मकान में अचानक आग लग गई। यह आग देखते ही देखते काफी फैल गई और तीनों फ्लोर को अपनी चपेट में ले लिया।  

Also Read: रेवाड़ी बॉयलर ब्लास्ट में झुलसे 4 श्रमिकों की मौत, 10 की हालत अभी भी गंभीर

सामान हुआ जलकर राख

मकान से आग की लपटें निकलते देख आसपास के लोगों ने तुरंत इस आग की सूचना गांव के सरपंच नरेश यादव और पुलिस को दी। सरपंच ने तुरंत ही  दमकल विभाग को सूचित किया। इसके बाद दमकल की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। दमकल कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस आग के कारण मकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। फिलहाल, अभी यह साफ नहीं हुआ है कि आग किस कारण से लगी। वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हाल ही में शनिवार, 16 मार्च की शाम लाइफ लॉन्ग कंपनी में बॉयलर फटने से हुए ब्लास्ट से 40 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए। इनमें 23 कर्मचारियों को गंभीर हालत में रोहतक पीजीआई रेफर किया गया था। जबकि अन्य कर्मचारियों में से कुछ नागरिक अस्पताल तो कुछ का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

5379487