Logo
हरियाणा के करनाल में तीन मंजिला मिठाई के शोरूम में अचानक आग लग गई। आग के कारण मिठाई की दुकान में रखे तीन गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गए, जिनकी धमक दूर तक सुनाई दी। हादसे के बाद आसपास के क्षेत्र में अफरा तफरा मच गई। दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया।

Karnal: कुंजपुरा रोड पर तीन मंजिला मिठाई के शोरूम में अचानक आग लग गई। आग के कारण मिठाई की दुकान में रखे तीन गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गए, जिनकी धमक दूर तक सुनाई दी। मिठाई के शोरुम से सटे कपड़े व जूतों के दो अन्य शोरूम भी आग की चपेट में आ गए, जिसके बाद आसपास के एरिया में अफरा तफरी मच गई। आग लगने के काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। शोरुम के बाहर खड़ी एक्टिवा व बाइक भी आग की भेंट चढ़ गई।

हादसे के दौरान अंदर मौजूद था स्टाफ

जानकारी अनुगसार मिठाई के शोरुम में जिस समय आग लगी, उस समय वहां का स्टाफ अंदर ही मौजूद था। मिठाई के शोरुम के ऊपर ही हलवाई मिठाई बनाने का काम करते है और ऊपर ही हलवाई व अन्य लेबर सोती है। जब आग लगी तो उस वक्त लेबर ऊपर ही थी। आग लगने की सूचना के बाद अंदर मौजूद लेबर साथ वाली बिल्डिंग पर पहुंच गई और वहां से किसी तरह सुरक्षित नीचे कूद गई। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन आग इतनी भयानक थी कि अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

खंडहर में बदल गई मिठाई की दुकान

रात करीब 3 बजे आग लगने की घटना हुई। आग इतनी भयानक थी कि सारा सामान जलकर राख हो गया। शोरुम अब सिर्फ खंडहर में बदला हुआ है। दुकान के मालिक सिर्फ अपनी दुकानों को देखकर आंसू बहा रहे है। उनकी रोजी रोटी का साधन जलकर खाक हो चुका है। आगजनी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुकानों के शटर भी पिघल चुके थे। जिनको फायर कर्मचारियों ने मुश्किल से तोड़ा और आग पर काबू पाने का काम शुरू किया। चूंकि आग तीसरी मंजिल तक पहुंची हुई थी, इसलिए फायरकर्मियों को लंबी लंबी सीढ़ियों का सहारा लेना पड़ा।

करोड़ों के नुकसान का लगाया जा रहा आंकलन

जांच अधिकारी ने बताया कि रात को मिठाई के शोरुम में आग लग गई थी। आग लगने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई थी और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पानी की बौछार की, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया। आगजनी की घटना में करोड़ों रुपए के नुकसान का अंदाजा लगाया जा रहा है। वहीं, इस मामले में अभी आंकलन किया जा रहा है।

5379487