Logo
राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार हरियाणवी युवाओं को हरियाणा छोड़ने के लिए मजबूर कर रही है। लेकिन इस बार युवा भाजपा सरकार को हरियाणा छोड़ने के लिए मजबूर कर देंगे।

Haryana: राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार हरियाणवी युवाओं को हरियाणा छोड़ने के लिए मजबूर कर रही है। लेकिन इस बार युवा भाजपा सरकार को हरियाणा छोड़ने के लिए मजबूर कर देंगे। दीपेंद्र हुड्डा इंडिया एंप्लॉयमेंट रिपोर्ट 2024 पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। इस रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि बेरोजगारी के चलते हरियाणा से भयंकर स्तर पर पलायन हो रहा है। हरियाणा के 55 प्रतिशत पढ़े-लिखे युवा रोजगार की तलाश में प्रदेश छोड़कर पलायन कर चुके हैं। युवा रोजी-रोटी की तलाश में दूसरे प्रदेशों व विदेश में जा रहे हैं।

बार्डर की रक्षा करने की चाह रखने वाले डोंकी के रास्ते क्रॉस कर रहे बॉर्डर /strong>

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी, कौशल निगम और अग्निवीर जैसी योजनाओं ने युवाओं को पलायन के लिए मजबूर किया है। जो युवा फौजी बनकर अपने देश के बॉर्डर की रक्षा करना चाहते थे, आज वो डोंकी के रास्ते दूसरे देश के बॉर्डर क्रॉस करने को मजबूर हैं। जो युवा अपने देश के लिए जान देने को तैयार थे, आज वहीं युवा अपना देश छोड़ने के लिए जान देने को तैयार है। प्रदेश सरकार युवाओं को योजनाबद्ध तरीके से बेरोजगार, अशिक्षित, अकुशल, नशेड़ी और अपराधी बना रही है। इसलिए अपने बच्चों के भविष्य को सरकार के चंगुल से छुड़वाने के लिए अभिभावक अपनी जमीन व घर बेचकर भी युवाओं को बाहर भेजना चाहते हैं। कांग्रेस द्वारा बार-बार सड़कों पर उतरकर बेरोजगारों की आवाज उठाई गई है। विधानसभा से लेकर संसद तक बढ़ती बेरोजगारी का मुद्दा उठाया।

प्रदेश के सरकारी विभागों में 2 लाख से अधिक पद खाली

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि प्रदेश के सरकारी विभागों में दो लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं। लेकिन सरकार प्रत्येक भर्ती में इस कद्र धांधलियां करती है कि वो कोर्ट में जाकर लटक जाती है। जानबूझकर भर्तियों को लटकाया जाता है और कौशल निगम के चोर दरवाजे से बिना मेरिट, बिना योग्यता व बिना आरक्षण के पदों को भर लिया जाता है। कौशल निगम में पढ़े-लिखे युवाओं से दिहाड़ी-मजदूरी के रेट पर काम लिया जा रहा है। 2014 तक हरियाणा देश में सबसे ज्यादा रोजगार सृजन करने वाला राज्य था। लेकिन मौजूदा सरकार ने रोजगार देने वाले हरियाणा के प्राइवेट सेक्टर को ध्वस्त कर दिया। बढ़ते अपराध, नकारा जन प्रतिनिधियों और बेलगाम अफसरशाही के चलते प्रदेश में नया निवेश आना बंद हो गया।

5379487