Logo
हरियाणा में सोनीपत के तेतारपुर में गली में घूम रहे गांव के नंबरदार को अपने घर में घसीटकर पीट पीटकर हत्या कर दी। जबकि भतीजा गंभीर है। सोनीपत में पिछले कुछ दिनों से एक के बाद एक हो रही हत्याओं से कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। 

सोनीपत। मोहाना थाना के गांव तेतारपुर में रविवार सुबह गली विवाद में शनिवार रात खाना खाकर गली में घूम रहे 40 वर्षीय नंबरदार को अपने घर में घसीटकर पड़ोसियों ने पीट पीटकर हत्या कर दी। आरोपियों ने बचाव के लिए आए भतीजे व भाई पर भी हमला किया। भतीजे की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। सिर पर चोट के गंभीर निशान मिल है, जिससे आशंका जताई जा रही है कि आरोपियों ने उसके सिर पर अधिक वार किए। दो सगे भाईयों व उनकी पत्नियों सहित आठ लोगों पर हत्या के आरोप लगे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजकर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिले में पिछले कुछ समय से एक के बाद एक हो रही हत्याओं से कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं।

23 साल की उम्र में नंबरदार बने थे सुभाष

मृतक सुभाष महज 23 साल की उम्र में गांव के नंबरदार बन गए थे। गांव के सरपंच अनूप ने बताया कि सुभाष 2007 में गांव के नंबरदार बने थे। दो दिन पहले गली को लेकर गांव के कुछ लोगों के साथ कहासुनी थी। जिसे आपसी बातचीत के साथ निपटा दिया गया था। छोटी सी घटना खूनी संघर्ष में बदल जाएगी, उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी, परंतु शायद….। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गली से उठाकर ले गए आरोपी

परिजनों ने बताया कि सुभाष शनिवार रात खाना खाकर गली में टहल रहा था। इसी दौरान दो दिन पूर्व गली को लेकर हुए विवाद में पड़ोसी ईश्वर के परिवार ने उस पर लाठी डंडों व तेजधार हथियारों से हमला कर दिया तथा घसीटकर अपने घर में ले गए। शोर सुनकर जब भाई व भतीजा बचाव के लिए पहुंचे तो आरोपियों ने उन पर भी हमला कर दिया। आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर नंबरदार व उसके भाई और भतीजे को छुड़वाया तथा घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया। जहां नंबरदार सुभाष को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया तथा भतीजे पवन की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

भाई ने पुलिस को यह बताया 

मृतक नंबरदार सुभाष के भाई अजमेर ने बताया कि 31 मई को सुभाष व ईश्वर की गली को लेकर कहासुनी हुई थी। जिसे बाद में निपटा दिया गया था। शनिवार की रात करीब 10 बजे सुभाष खाना खाने के बाद गली में टहल रहा था। पड़ोसी ईश्वर ने अपने बेटे हिमांशु व हन्नी, पत्नी नीलम, भाई संजय व उसकी पत्नी बैबी, भाई बंटी व बहन ने अचानक लाठी डंडों व तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। फिर उसे घसीटकर अपने घर के अंदर ले गए। अपने भतीजे पवन के साथ जब हम बचाव के लिए गए तो आरोपियों ने हम पर भी हमला कर दिया। आसपास के लोगों ने छुड़वाकर अस्पताल पहुंचाया। जहां भाई को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया तथा भतीजा पवन आईसीयू में हैं।

5379487