Logo
Nafe Singh Murder Case: नफे सिंह राठी हत्याकांड को लेकर सीबीआई मंगलवार को सात नामजद आरोपियों से पूछताछ करेगी। इसके लिए सीबीआई की ओर से सभी को पहले ही नोटिस भेज दिया गया था।  

Nafe Singh Murder Case: हरियाणा में इनेलो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी हत्याकांड को लेकर सीबीआई आज मंगलवार को सात नामजद आरोपियों से पूछताछ करेगी। इसके लिए सीबीआई ने एफआईआर में सभी नामजद सातों आरोपियों को पहले ही नोटिस भेज दिया था।

इनमें चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी, पूर्व विधायक नरेश कौशिक, पूर्व चेयरमैन कर्मबीर राठी, कमल राठी, पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के पुत्र सतीश नंबरदार, गौरव राठी और राहुल के नाम शामिल हैं।

सीबीआई ने की प्रश्नों की लिस्ट तैयार

कहा जा रहा है कि बहादुरगढ़ के लोक निर्माण विभाग में सीबीआई की ओर से बनाए गए कैंप ऑफिस में सातों आरोपियों से एक-एक करके पूछताछ की जाएगी। इस पूछताछ के लिए सीबीआई ने हत्याकांड से जुड़े प्रश्नों की लंबी लिस्ट तैयार की है।

इन सभी प्रश्नों के जवाब सीबीआई द्वारा इन सभी आरोपियों से मांगे जाएंगे। वहीं, इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से मिले लिंक के आधार पर जटवाड़ा निवासी मनीष राठी और मनोज राठी से भी सीबीआई पूछताछ करेगी। कहा जा रहा है कि इसमें से एक फिलहाल विदेश में है।

इन लोगों से सीबीआई बाद में करेगी पूछताछ

इसके साथ ही नफे सिंह राठी के पुत्र जितेंद्र राठी ने शक के आधार पर जिन लोगों के नाम बताए हैं, उनसे भी सीबीआई बाद में पूछताछ करेगी। फिलहाल इन्हें सीबीआई की ओर से नोटिस नहीं भेजा गया है। बताया जा रहा है कि इनमें नप के वाइस चेयरमैन राजपाल उर्फ पालेराम शर्मा, कांग्रेस नेता विजेंद्र राठी और उनके पुत्र संदीप राठी का नाम शामिल है। 

सीबीआई ने की ये मांग

सीबीआई की ओर से इस हत्याकांड की अब तक की गई जांच में दिल्ली पुलिस की भूमिका काफी संदिग्ध मिल रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात एक अधिकारी पर सीबीआई ने अपना शक जताया है। स्पेशल सेल में तैनात एक अधिकारी सीबीआई की जांच में शामिल नहीं हो रहा है।

Also Read: हिसार में कार पलटने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, 2 महिलाओं समेत तीन घायल 

सीबीआई की ओर से उसे दो बार नोटिस भेजा जा चुका है, लेकिन अब तक वह पूछताछ के लिए सीबीआई टीम के सामने हाजिर नहीं हुए हैं। ऐसे में सीबीआई की ओर से अब स्पेशल सेल के उच्च अधिकारियों को लेटर लिखा गया और संबंधित अधिकारी को जांच में शामिल होने के आदेश देने की मांग की गई।

5379487