Logo
हरियाणा के बहादुरगढ़ में इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड में पुलिस मंगलवाकर को मंडोली जेल में बंद गैंगस्टर को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी कर रही है। यह ब्रिटेन बेस्ड गैंगस्टर नंद का नजदीकी है। पुलिस मामले में गैंगस्टर से पूछताछ कर कई खुलासे करने का दावा कर रही है।

Bahadurgarh: तीन सप्ताह बीत जाने के बाद भी इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह हत्याकांड की गुत्थी पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है। हत्याकांड में शामिल रहे शूटर अतुल और नकुल को पुलिस नहीं पकड़ पा रही। इस केस के मास्टरमाइंड का भी अभी तक पता नहीं चल सका है। इसी बीच पुलिस सोमवार को दिल्ली की मंडोली जेल में बंद एक गैंगस्टर को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी में है। यह बदमाश, ब्रिटेन बेस्ड गैंगस्टर नंदू का नजदीकी है। इससे पूछताछ में अहम खुलासों की संभावना जताई जा रही है।

गोलियां मारकर नफे सिंह राठी की हुई थी हत्या

दरअसल 25 फरवरी को पूर्व विधायक नफे सिंह राठी और उनके साथी कार्यकर्ता जयकिशन की गोलियां मारकर हत्या की गई थी। कार में सवार होकर आए बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। अभी तक चार शूटरों द्वारा ही गोलियां चलाए जाने की बात सामने आई है। इनमें से दो शूटर आशीष व सौरव को पुलिस गोवा से काबू कर जेल भेज चुकी है। वहीं बदमाशों को गाड़ी उपलब्ध कराने वाले बदमाश धर्मेंद्र को भी पुलिस गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज चुकी है। हत्याकांड के तीन सप्ताह बीत गए हैं और अभी तक तीन गिरफ्तारियां ही हो पाई है। पकड़े गए शूटरों से पुलिस वारदात में प्रयोग किए गए हथियार भी रिकवर नहीं कर पाई। फरार अन्य दो शूटर अतुल व नकुल का भी कुछ सुराग नहीं लग पाया है। हत्या से एक दिन पहले 24 फरवरी को भी बदमाशों ने नफे सिंह पर हमला करने की कोशिश की थी। उनके घर के बाहर कई बार चक्कर लगाए।

हत्याकांड में ब्रिटेन बेस्ड गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू का नाम

कांट्रेक्ट किलिंग बताए जाने वाले इस केस में ब्रिटेन बेस्ड गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू का नाम आ रहा है। पकड़े गए शूटरों का नंदू गिरोह से ही लिंक सामने आया है। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस नंदू गिरोह से जुड़े कई संदिग्धों पर नजर बनाए हुए हैं। इसी सिलसिले में अब पुलिस नंदू गिरोह से जुड़े बदमाश अमित गुलिया से पूछताछ करेगी। अमित मंडोली जेल में बंद है। पुलिस ने 18 मार्च को उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाने की प्रक्रिया अपनाई है। ऐसे में सोमवार को उसे लाए जाने की पूरी-पूरी संभावना है। दूसरी तरफ इस केस में दस लोग नामजद बनाए गए थे। इनमें पूर्व विधायक नरेश कौशिक, पूर्व चेयरमैन कर्मवीर राठी, कर्मवीर राठी के बेटे कमल राठी, मौजूद चेयरपर्सन के पति रमेश राठी, पूर्व मंत्री मांगेराम के बेटे सतीश नंबरदार, पौते गौरव व राहुल आदि शामिल हैं। बाद में कांग्रेस नेता बिजेंद्र राठी, उनके पुत्र संदीप राठी व वाइस चेयरमैन पालेराम शर्मा के नाम भी एफआईआर में जुड़वाए गए।

5379487