Logo
सरकार की घोषणा अनुसार बिजली निगम ने सिहमा, बुचावास व सतनाली में नया सब डिविजन बना दिया। अभी तक निजामपुर व आकोदा को सब डिविजन नहीं बनाया। नलवाटी क्षेत्र से जुड़े लोगों की माने तो इस मामले में अधिकारी भेदभाव कर रहे है।

Narnaul : भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने जिला महेंद्रगढ़ में अप्रैल-2021 में नए पांच सब डिविजन बनाने की घोषणा की। इसमें सिहमा, बुचावास, सतनाली, आकोदा व निजामपुर को शामिल किया गया। बिजली निगम ने सिहमा, बुचावास व सतनाली में नया सब डिविजन बना दिया। अभी तक निजामपुर व आकोदा को सब डिविजन नहीं बनाया। नलवाटी क्षेत्र से जुड़े लोगों की माने तो इस मामले में अधिकारी भेदभाव कर रहे है। जब सरकार ने मंजूरी दे दी, फिर भी निजामपुर के हक को दरकिनार कर दिया। मंजूरी के 30 माह बीत जाने के बाद भी नलवाटी क्षेत्र के लोग सब डिविजन को तरस रहे है।

इन 44 गांवों को हो सकता है फायदा

प्रस्तावित सब डिविजन के तहत कारोली, तलोट, धनौंता, दनचौली, छिलरो, निजामपुर सिटी, निजामपुर, बामणवास व मौखूता गांव है, यह नौ गांव फिलहाल नारनौल सब डिविजन से जुड़े है।  वहीं गांव घाटासेर, नापला, पवेरा, सरेली, गांवड़ी जाट, झगडेत की ढाणी, बेरूंडला, ख्वाजपुर, नांगल शालू, कारोता, दौंगली, नारहेड़ी, ढाणी ठाकरान, मोकन वाली ढाणी, ईसलामपुर, बिगोपुर, धौलेड़ा, नियाज अलीपुर,  मेघोत बिन्जा, लाडावा की ढाणी, बखरीजा, मेघोत हाला, भोजावास की ढाणी, पांचनौता, मूसनौता, नांगल दर्गू, झूडवाल की ढाणी, बायल, ढाणी सादा की, पंचा की ढाणी, दीयावाला की ढाणी, रावता की ढाणी, गंगुताना, गोलवा व ढाणी हून है। यह 35 गांव/ढाणी है जो नांगल चौधरी सब डिविजन से है। जब निजामपुर सब डिविजन शुरू होगा तो यह सभी 44 गांव व ढाणी जुड़ेंगे।

नहीं जुड़ने से नुकसान और जुड़ने का फायदा

निजामपुर क्षेत्र के नौ गांव ऐसे है जो नारनौल सब डिविजन में जुड़े है। इसी तरह 35 गांव/ढाणी वह है तो नांगल चौधरी सब डिविजन से जुड़े है। ऐसे में नलवाटी क्षेत्र के ग्रामीणों को बिजली संबंधित कार्य जैसे बिजली बिल जमा करवाना, नए कनेक्शन लेना, बिजली समस्या के लिए लाइनमैन से लेकर एसडीओ तक नांगल चौधरी या नारनौल दफ्तर में चक्कर काट रहे है। यह नुकसान हो रहा है। अब सब डिविजन निजामपुर शुरू हो जाता है तो नलवाटी के इन ग्रामीणों को नांगल चौधरी या नारनौल चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इससे इनका समय व पैसा दोनों बचेगा।

सत्ताधारी पक्ष का तर्क,  उप मुख्यमंत्री तक पहुंचाया मामला, जल्द होगा समाधान

जजपा जिला प्रवक्ता सिकंदर गहली ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में है। उन्होंने व पार्टी से जुड़े जिला अध्यक्ष डॉ.. मनीष शर्मा ने यह मुद्दा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के समक्ष रखा था। आज भी डिप्टी सीएम से बातचीत की है। उन्होंने जल्द ही निजामपुर सब डिविजन को अंतिम रूप देकर शुरू करवाने का आश्वासन दिया है। नलवाटी क्षेत्र को किसी भी सूरत में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा।

5379487