Logo
हरियाणा के नारनौल में एक युवक ने मजदूरी करके अपनी पत्नी को पढ़ाया, लेकिन पढ़ लिखकर पत्नी अब अपने मजदूर पति के साथ रहने से इनकार कर रही है। पीड़ित ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई।

Narnaul : शहर में रहने वाले एक युवक ने बताया कि 24 मार्च 2014 को भिवानी के एक गांव में उसकी शादी हुई थी। शादी के समय युवती 11वीं कक्षा में पढ़ती थी। तीन साल बाद मार्च-2017 को वह पत्नी को लेकर आया। शादी के बाद युवक ने मजदूरी करके पत्नी को आगे पढ़ाया। उसे एमएससी, बीएड, एचटेट व सीटेट तक की पढ़ाई करवाई, जिसका पूरा खर्चा पति ने मजदूरी करके उठाया। अब पढ़ लिखकर पत्नी ने मजदूर पति के साथ रहने से इनकार कर दिया। मजदूर पति 12वीं पास है। अब पति कभी ससुराल तो कभी थाने के चक्कर काट रहा है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। उसने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई।

पति का आरोप, पत्नी की शुरू से थी नीयत खराब

शिकायतकर्ता पति का कहना है कि पत्नी की नीयत शुरू से ही खराब थी। मुकलावा के तुरंत बाद से ही किसी ना किसी बहाने से वह परिजनों से पैसे ऐंठती रही। पीछे से मोबाइल पर व्हाट्सएप, फेसबुक व टि्वटर के जरिए दो व्यक्ति से बातचीत करती रही। एक बार गलती से मोबाइल खुला मिल गया। उसका डिलीट डाटा रिकवर किया तो फोटो व मैसेज चेटिंग मिले। बात की तो हंगामा कर दिया। विवाद होने पर ससुराल जनों के कहने पर पत्नी को मौसी व चाचा घर छोड़कर आए और उन्हें सभी बातों से रूबरू करवाया। पत्नी की फोटो उसके भाई के व्हाट्सएप पर भेजी और दोनों व्यक्तियों के बारे में पूछा तो उनका पूरा पता बताया। दोनों ही पत्नी के गांव के व्यक्ति निकले। पत्नी के बैंक के गुगल-पे व अकाउंट चैक किए तो बहुत ज्यादा ट्रांजेक्शन इन्हीं दोनों व्यक्तियों के अकाउंट में की हुई थी।

2022 में ससुराल वालों ने गलती मानते हुए उसकी पत्नी को वापस भेजा 

शिकायतकर्ता युवक ने बताया कि उसकी पत्नी ने दोनों व्यक्तियों के नाम लड़कियों के नाम से मोबाइल में सेव किए हुए थे, ताकि किसी को शक ना हो। मार्च-2022 को ससुराल जनों ने गलती मानी और पत्नी को उसका भाई वापस छोड़ गया। कुछ दिनों तक सब ठीक रहा। सास ने रोहतक में पत्नी का पेपर होने की बात कहकर बुलाया। पत्नी को कॉलेज छोड़ दिया और वह बाहर गाड़ी में बैठ गया। थोड़ी देर बाद पत्नी के चाचा की कॉल आई और महिला थाना में आने व तलाक के पेपर पर साइन करने को कहा। यह सुनकर उसे धक्का लगा  और वह थाने में नहीं गया। इस घटनाक्रम के बाद नवंबर-2023 में चचेरी बहन की शादी में पत्नी खुद की बहन के साथ ससुराल आई और पीछे की गलतियों को मानते हुए दोबारा साथ रहने की बात कही।

जनवरी 2024 में पत्नी ने बुलाई पीसीआर 

शिकायतकर्ता युवक ने बताया कि रोहतक की एक जगह का नाम लेकर कुछ समय बाद उसकी पत्नी जिद पर अड़ गई कि वह वहां पढ़ाएगी। मना करने पर जनवरी-2024 के अंतिम सप्ताह में उसने पीसीआर बुला ली और थाने में चली गई। परिवार भी वहां गया। नहीं मानने पर पत्नी खुद के चाचा के साथ चली गई। घर आए तो मां ने देखा कि आभूषण गायब है। पत्नी के परिचित उन दोनों व्यक्तियों ने भी फोन पर धमकी दी। पत्नी की पढ़ाई लिखाई व रहन-सहन पर करीब 20 लाख खर्च किए। मां के आभूषण मांगे तो वह भी देने से इनकार कर दिया। इस षड्यंत्र में पत्नी के साथ बाकी छह लोग भी जिम्मेदार है। इस बाबत पिछले माह 24 जनवरी को सिटी थाना में शिकायत दी, अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित पति ने शिकायत के साथ फोटो व चैटिंग का सबूत पेन ड्राइव में पुलिस अधीक्षक को दिया। पुलिस अधीक्षक ने युवक को आश्वासन दिया कि पूरे मामले की जांच की जाएगी।

5379487