Logo
सीईटी की सेकेंड फेज की परीक्षा में परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए रोडवेज विभाग परीक्षार्थियों को निशुल्क बस की सुविधा प्रदान करेगा। इसके लिए विभाग को आदेश मिल चुके हैं।

Narnaul:  प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित की जाने वाली सीईटी की सेकेंड फेज की परीक्षा में परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए रोडवेज विभाग नारनौल को आदेशित किया गया है, जिसके लिए नारनौल डिपो तैयार है। फिलहाल स्पेशल बसों की व्यवस्था नहीं की जा रही। यदि परीक्षार्थी बसों के अनुरूप आ जाते हैं तो स्पेशल बसें भी भेजी जाएंगी। परीक्षार्थियों को यह यात्रा नि:शुल्क प्रदान की जाएगी तथा उनसे कोई किराया नहीं लिया जाएगा।

सीईटी प्रथम फेज की परीक्षा में निशुल्क यात्रा की दी थी सुविधा

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सीईटी की प्रथम फेज की परीक्षा गत दिनों आयोजित की गई थी, जिसमें सफल रहे परीक्षार्थियों की द्वितीय फेज की परीक्षा अब छह व सात जनवरी को आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा में करीब 2300 परीक्षार्थी प्रदेशभर से भाग लेंगे, जिसमें जिला महेंद्रगढ़ के परीक्षार्थी भी शामिल हैं। इन्हीं परीक्षार्थियों को छह व सात जनवरी को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया जाना है। इस परीक्षा को मद्देनजर रखते हुए रोडवेज जीएम नारनौल ने भी बसों के परिचालकों को निर्देश दिए हैं कि वह पांच जनवरी से ही इस परीक्षा के लिए तैयार रहें। परीक्षार्थी का एडमिट कार्ड देखकर उसे नि:शुल्क सेवाएं प्रदान करें। महिला परीक्षार्थियों के साथ सहायक के तौर पर एक पारिवारिक सदस्य को भी मुफ्त सुविधा प्रदान की जाए।

इन कैटेगरी के विद्यार्थियों की है द्वितीय फेज की परीक्षा

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीईटी सेकेंड फेज की परीक्षा से पहले कैटेगेरी नंबर 17, 32, 43 व 48 के लिए विज्ञापन संख्या 03/2023 के तहत आवेदन मांगें थे और इसकी पहले फेज की परीक्षा भी ली थी। इस परीक्षा के बाद ही अब सेकेंड फेज की परीक्षा छह व सात जनवरी को आयोजित की जा रही है।

बसों की व्यवस्था के लिए डिपो को मिल चुके आदेश 

रोडवेज के मुख्य निरीक्षक ब्रह्मप्रकाश यादव ने बताया कि इस परीक्षा के लिए बसों की व्यवस्था करने के आदेश प्राप्त हो चुके हैं। परीक्षार्थियों की संख्या इस परीक्षा के लिए बहुत कम है। इस कारण एडवांस में बसों की तैयारी नहीं की जा रही। जो बसें रूटों पर चल रही है, फिलहाल परीक्षार्थियों को उन्हीं बसों में एडमिट कार्ड दिखाने पर नि:शुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी। यदि फिर भी बस स्टैंड पर बस की सीटों के अनुरूप परीक्षार्थी पहुंचते हैं तो उन्हें स्पेशल बस की सुविधा भी प्रदान की जाएगी।

5379487