Logo
Navratri Special Thali in Chandigarh:नवरात्रि के 9 दिनों में स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो चंडीगढ़ के ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में जानिये जहां नवरात्रि स्पेशल थाली परोसी जाती है।

Navratri Special Thali in Chandigarh: हिंदू धर्म का नवरात्रि त्योहार 3 अक्टूबर को शुरू हो जाएगा। इन दिनों माता के नौ रूपों की पूजा की जाती है। नवरात्रि के 9 दिनों के लिए लोग पहले से तैयारी में लग जाते हैं। नवरात्रि के दिनों में लोग सात्विक भोजन करना पसंद करते हैं। इन दिनों लोग 9 दिन तक व्रत रखते हैं। व्रत के समय लोग अक्सर ऐसे भोजन की तलाश में रहते हैं जो सात्विक होने के साथ-साथ स्वादिष्ट भी हो।

चंडीगढ़ के कुछ ऐसे रेस्टोरेंट है जहां पर नवरात्रि स्पेशल थाली परोसी जाती है। अगर आप भी नवरात्रि के दिनों में नवरात्रि स्पेशल थाली की तलाश में रहते हैं तो चंडीगढ़ के इन रेस्टोरेंट पर विजिट करना न भूलें। इस लेख में कुछ ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताया गया जो नवरात्रि स्पेशल थाली के लिए हरियाणा में मशहूर है।

सागर रत्ना रेस्टोरेंट

Chandigarh Navratri Special Thali
सागर रत्ना रेस्टोरेंट।

चंडीगढ़ का सागर रत्ना रेस्टोरेंट नवरात्रि स्पेशल डीलक्स थाली के लिए जाना जाता है। इस थाली में  शाही पनीर, आलू टमाटर, सामक पुलाव, सिंघाड़ा कुट्टू पूरी, खीरा रायता, साबूदाना पापड़ जैसे स्वादिष्ट व्यंजन शामिल होते हैं। इस रेस्टोरेंट की सबसे खास बात यह है कि, यहां पर पूरी तरह शाकाहारी भोजन मिलता है।

व्रत के दिनों में मीठा खाने के शौकीन लोगों के लिए यहां नट्स से सजाई गई स्वादिष्ट साबूदाना खीर भी मिलती है। नवरात्रि के 9 दिनों उपवास रखने वालों के लिए सागर रत्ना बेहतरीन विकल्प है। सागर रत्ना रेस्टोरेंट चंडीगढ़ में सेक्टर 35 और सेक्टर 17 में है। नवरात्रि के 9 दिनों में स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठाने के लिए  सागर रत्ना रेस्टोरेंट जरूर विजिट करें।

कृष्णम रेस्टोरेंट

Chandigarh Navratri Special Thali
कृष्णम रेस्टोरेंट।

कृष्णम रेस्टोरेंट चंडीगढ़ के बेहतरीन शाकाहारी रेस्टोरेंट में से एक है। नवरात्रि के दिनों में कृष्णम रेस्टोरेंट स्वादिष्ट व्यंजन के लिए भी बेहतरीन विकल्प है। कृष्णम रेस्टोरेंट स्वादिष्ट व्यंजन के साथ पेय पदार्थ भी परोसता है। कृष्णम रेस्टोरेंट की नवरात्रि थाली में मीठी लस्सी, सलाद, आलू चाट, साबू दाना खिचड़ी, कद्दू की सब्जी, कुट्टू की पूरी और स्पंजी रसगुल्ला परोसा जाता है। कृष्णम रेस्टोरेंट चंडीगढ़ के पंचकूला में सेक्टर 25 में है।

जेडबल्यू मैरियट रेस्टोरेंट

Chandigarh Navratri Special Thali
जेडबल्यू मैरियट रेस्टोरेंट।

जेडब्ल्यू मैरियट रेस्टोरेंट चंडीगढ़ का ऐसा रेस्टोरेंट है जो स्वादिष्ट भोजन के लिए लोगों में काफी मशहूर है। यहां का भोजन चखने के बाद व्यक्ति संतुष्ट महसूस करता है। जेडबल्यू मैरियट रेस्टोरेंट में भी नवरात्रि के 9 दिन नवरात्रि स्पेशल थाली परोसता है। इस थाली में बर्नयार्ड मिलेट कटलेट,  दम आलू, कुट्टू की पूरी, शाही पनीर, साबूदाना खीर, कद्दू केले की स्मूदी, अरबी कोफ्ता  जिमीकंद मखाने की टिक्की, फलाहारी कोफ्ते, पनीर टिक्का जैसे बहुत से स्वादिष्ट भोजन परोसे जाते हैं। नवरात्रि के 9 दिन इन स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए यहां जरूर विजिट करें।   

श्री सुवर्णम रेस्टोरेंट

Chandigarh Navratri Special Thali
श्री सुवर्णम रेस्टोरेंट।

चंडीगढ़ का श्री सुवर्णम रेस्टोरेंट में भी 9 दिनों के उपवास के दौरान नवरात्रि थाली परोसी जाती है।  चंडीगढ़ में यह रेस्टोरेंट बेहतरीन गुणवत्ता  और पारंपरिक स्वाद के लिए जाना जाता है।  श्री सुवर्णम की नवरात्रि स्पेशल थाली में नवरात्र मसाला डोसा, नवरात्र पनीर डोसा, समक इडली, साबूदाना टिक्की, कुट्टू के पकोड़े, अदरक पनीर टिक्का, शाही पनीर, आलू टमाटर, लौकी की सब्जी, समक पुलाव, सिंघारा- कुट्टू पूरी, साबूदाना पापड़, साबूदाना खीर परोसी जाती है। नवरात्रि के दिनों में यहां पर पेय पदार्थों में मसाला छाछ, मीठी और नमकीन लस्सी परोसी जाती है। 

Also Read: चंडीगढ़ के फेमस स्ट्रीट फूड: विदेशों में भी होते हैं यहां के स्वाद के चर्चे, हरियाणा और पंजाब के जायके का यहां लें लुत्फ 

 

Chandigarh Navratri Special Thali
गोपाल का रेस्टोरेंट।

गोपाल का रेस्टोरेंट

प्रियजनों के साथ भोजन का आनंद लेने के लिए गोपाल का रेस्टोरेंट चंडीगढ़ का फेमस रेस्टोरेंट है। गोपाल का रेस्टोरेंट में नवरात्रि स्पेशल थाली मिलती है। इस थाली में नवरात्रि के दौरान विशेष नमकीन और मिठाइयां ,आलू के कुरकुरे और साबूदाना के व्यंजन, कुट्टू की रोटियाँ, पूरी और चटपटी सब्जी परोसी जाती है। पेय पदार्थो में  यहां पर मीठी लस्सी भी मिलती है। गोपाल का रेस्टोरेंट चंडीगढ़ के सेक्टर-35 C, सेक्टर-15 और सेक्टर-8 में है। यह रेस्टोरेंट गुणवत्तापूर्ण भोजन परोसने के लिए चंडीगढ़ में मशहूर है।  

5379487