Logo
Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा में गुरुवार को सीएम नायब सैनी कैबिनेट की बैठक होनी है। इस बैठक में सरकार कर्मचारियों से जुड़े कई मद्दों पर अहम फैसला ले सकती है।

Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा में सीएम नायब सैनी आज विधायकों संग अनौपचारिक बैठक करेंगे। इसके बाद हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक भी होगी। सीएम सैनी के नेतृत्व में आज गुरुवार को होने वाली बैठक में सरकार द्वारा कर्मचारियों से जुड़े कुछ जरूरी फैसले लिए जा सकते हैं।

राज्य सरकार नियमित कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु 58 से बढ़ाकर 60 साल करने पर विचार कर सकती। इसके अलावा राज्य में स्वीकृत पदों के विपरीत लगाए गए कच्चे कर्मचारियों को नियमित करने की पॉलिसी पर भी इस बैठक में मुहर लग सकती है।

कर्मचारियों ने बीजेपी के खिलाफ किया काम

प्रदेश में कर्मचारियों की ये 2 प्रमुख मांगें थी, जिस पर लंबे समय से विचार नहीं किया जा रहा था। लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद बीजेपी के पास जो फीडबैक पहुंचा है, उसके अनुसार सरकारी कर्मचारियों ने बीजेपी उम्मीदवारों को अपेक्षित संख्या में वोट नहीं दिए।

कई स्थानों से रिपोर्ट आई कि सैंकड़ों कर्मचारी ऐसे थे, जिन्होंने बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया। कर्मचारियों की इस नाराजगी को दूर करने और उन्हें अपने पक्ष में लामबंद करते हुए पार्टी ने उनकी दो प्रमुख मांगें मानने का मन बनाया है। इन दोनों मांगों पर आज सीएम की अध्यक्षता में चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सचिवालय में होने वाली बैठक में चर्चा की जाएगी।

Also Read: सीएम से मिला इनसो छात्र संगठन, विश्वविद्यालयों को ग्रांट देने, छात्र संघ चुनाव बहाल करने व लकड़ियों के लिए बस चलाने की मांग

लाखों कर्मचारियों को मिल सकता है लाभ

बता दें कि सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की आयु 58 से 60 साल करने का फैसला पिछली हुड्डा सरकार साल 2014 में ले चुकी थी। यह फैसला लागू भी हो चुका था, लेकिन जब बीजेपी की सरकार बनी तो हुड्डा सरकार के इस फैसले को पलट दिया गया, लेकिन अब इसे फिर से लागू किया जा सकता है। प्रदेश में लगभग 3 लाख सरकारी कर्मचारी हैं, जिन्हें सरकार के इस फैसले से लाभ मिल सकता है।

5379487