Logo
Press Conference in Haryana: कयास लगाया जा रहा है कि पृथला विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत हरियाणा सरकार से समर्थन वापस ले सकते हैं। पार्टी के लिए यह संकट साबित हो सकता है।

Press Conference in Haryana: बीजेपी नायब सिंह सैनी सरकार इस वक्त मुश्किल में है। सूत्रों के हवाले से यह पता लगा है कि पृथला विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत हरियाणा सरकार से समर्थन वापस ले सकते हैं। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि नयनपाल वीरवार 18 जुलाई को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। अगर वह प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान करेंगे कि वह बीजेपी सरकार से समर्थन वापस ले रहे हैं, तो ऐसे में हरियाणा सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

पार्टी पर खतरा मंडरा रहा है
जानकारी के अनुसार हरियाणा विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं। जिसमें विधायकों की संख्या 87 है। बीजेपी पार्टी को बहुमत के लिए विधायकों की जरूरत है। फिलहाल पार्टी को 41 विधायकों का समर्थन मिला हुआ है। इसमें बीजेपी को एक निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत और हरियाणा लोकहित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा का भी समर्थन प्राप्त है। इसके अलावा कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में तोशाम से विधायक किरण चौधरी भी शामिल हैं। बीजेपी के पास कुल 44 विधायक हैं। अगर नयनपाल अपना पार्टी से समर्थन वापस ले लेंगे चुनाव से पहले ही पार्टी खतरे में आ सकती है।

कार्यप्रणाली से नाखुश 
ऐसा कहा जा रहा है कि निर्दलीय विधायक हरियाणा सरकार की कार्यप्रणाली से खुश नहीं है। इसलिए वह प्रेस कॉन्फ्रेंस पार्टी से समर्थन वापस ले सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत का कहना है कि उनकी सरकार से सीधी नाराजगी नहीं है। वह प्रशासनिक अधिकारियों से खुश नहीं है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में देंगे स्पष्टीकरण
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नयनपाल ने बयान में बताया कि अधिकारी तीसरी बार हरियाणा में बीजेपी की सरकार नहीं बनने देंगे। ऐसे में सरकार को ऐसे अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लेने की जरूरत है। सरकार से वापस समर्थन लेने के संबंध में  निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत का कहना है कि वह इस बात खुलासा वीरवार 18 जुलाई को प्रेस कॉन्फ्रेंस में करेंगे।

5379487