Logo
हरियाणा में चौथ मांगने से सुर्खियों में आए हिसार के नए एसपी ने कहा कि जिले में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। अपराध को पूरी तरह खत्म करेंगे। जिस जनता के पैसे से वेतन लेते हैं, उसके जानमाल की रक्षा हमारा कर्तव्य है।

हिसार। जिले के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण ने कहा है कि जिले में अपराध व अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। पुलिस अब दोनों की कमर तोड़ने के लिए काम करेंगे। हमे जनता के टैक्स से वेतन मिलता है, जनता के जान माले की सुरक्षा करना हमारा दायित्व है। अपराध को खत्म करने के लिए अपराधियों को सूचना देने व उन्हें शरण देने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। संगठित अपराध व गिरोह तंत्र को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा। शुक्रवार शाम कार्यभार ग्रहण करने के बाद पुलिस अधिकारियों की बैठक में यह बात कही।  

सभी प्रकार के अपराध से निपटना प्राथमिकता

एसपी ने अधिकारियों से कहा कि संगठित अपराध के साथ जिले में नशा उन्मूलन, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने सहित साइबर अपराध नियंत्रण करने तथा महिला विरुद्ध अपराध सहित सभी तरह के अपराधों पर रोक लगाने पर उनकी प्राथमिकता रहेगी। नशीले पदार्थों व साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे और पुलिस द्वारा नशीले पदार्थों का व्यापार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण तथा हिसार में सुगम यातायात बनाने के लिये भरकस प्रयास किए जाएंगे।

सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों व थाना प्रबंधकों के साथ की मीटिंग

एसपी ने पुलिस लाइन स्थित आधिकारिक मेस में सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों और थाना प्रबंधकों की बैठक ली। जिसमें पुलिस अधिकारियों से कहा कि जिले में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। जनता की गाढ़ी कमाई के टैक्स से हमारी तनख्वाह आती है। हमारी जिम्मेवारी है कि उनके जानमाल की रक्षा करें। कानून के दायरे में रहते हुए बदमाशों का खात्मा करें और गलत काम करने वालों को उनके अंजाम तक पहुंचाए। थाना या चौकी में आने वाले किसी भी आगंतुक से सभ्य तरीके से पेश आएं। भ्रष्टाचार व काम में कोताही बर्दाश्त नहीं होगी, ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें। आमजन के बीच पुलिस की उपस्थिति बढ़ाएं। सभी पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना और चौकी प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में प्रभावी गश्त कर जिले में होने वाली अवैध गतिविधियों की की रोकथाम सुनिश्चित करें।

यह कर चुके काम

हिसार में नियुक्ति से पहले दीपक सहारण फतेहाबाद, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ (नारनौल) में पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपायुक्त मानेसर के पद पर काम कर चुके हैं। वीरवार शाम सरकार ने दीपक सहारण का करनाल से हिसार व मोहित हांडा को हिसार से करनाल ट्रांसफर किया था। 

 

5379487