Logo
Gurugram News: एचएसवीपी की योजना के अनुसार, एक्सप्लांडे शॉपिंग मॉल के पास गुरुग्राम हाट तैयार किया जाएगा। इस दौरान लोगों को तरह-तरह के व्यंजन और खान-पान की अलग-अलग चीजों के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। 

Gurugram News: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (Haryana Urban Development Authority) ने दिल्ली हाट की तरह गुरुग्राम हाट तैयार करने की योजना बनाई है। इस योजना के तहत सेक्टर-37 सी में 2.38 एकड़ जमीन का चयन कर लिया गया है। इस योजना की मंजूरी के लिए फाइल को मुख्यालय भेजा गया है। अगर इस फाइल पर अनुमति मिल जाएगी, तो जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। 

गुरुग्राम हाट बनने से इन लोगों को होगा फायदा 

एचएसवीपी की योजना के अनुसार, एक्सप्लांडे शॉपिंग मॉल के पास गुरुग्राम हाट तैयार किया जाएगा। 60 मीटर चौड़ी सड़क और द्वारका एक्सप्रेसवे के पास होने की वजह से यहां पहुंचने में लोगों को कोई दिक्कत नहीं आएगी। 

गुरुग्राम हाट बनने से अच्छा खासा फायदा रिहायशी सोसाइटी अपैक्स आवर होम्स, क्रोना ऑप्टस, इम्पीरियर एसफिरा, तक्शिला हाइट्स, आरएमजी  रेजिडेंसी, आईएलडी ग्रींस, बीपीटीपी पार्क जनरेशन, बीपीटीपी पार्क सरीन, रामप्रस्था सिटी, रामप्रस्था एट्रियम आदि का होगा। इस दौरान लोगों को तरह-तरह के व्यंजन और खान-पान की अलग-अलग चीजों के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। 

आरडब्ल्यूए के उपप्रधान हेमंत कुमार ने दी जानकारी 

बीपीटीसी पार्क सरीन आरडब्ल्यूए के उपप्रधान हेमंत कुमार ने बताया कि एचएसवीपी ने दिल्ली हाट की तर्ज पर गुरुग्राम हाट का प्रस्ताव बनाकर एक सराहनीय कार्य किया है। आज के समय में सभी लोग अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी में व्यस्त रहते हैं। इस तरह की एक जगह होना जरूरी था, जहां पर लोग वीकेंड पर जाकर अपना समय व्यतीत करें और आनंद ले सकें। 

गुरुग्राम हाट जल्द होगा तैयार 

दिल्ली हाट की तर्ज पर बन रहे गुरुग्राम हाट में गांव के बाजार का माहौल दिखाई देगा। एक ही जगह पर बहुत सारी पारंपरिक आवश्यकताओं की पूर्ति हो जाएगी। भोजन, हस्तशिल्प और सांस्कृतिक गतिविधियों का एक साथ सम्मिश्रण देखने को मिलेगा। इस जगह आकर विभिन्न क्षेत्रों के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद और सुगंध का मजा ले सकेंगे। यहां पर एक अनोखा बाजार होगा, जो भारतीय संस्कृति को प्रदर्शित करेगा। 

दुकानों को ई-नीलामी के जरिए बेचा जाएगा 

एचएसवीपी की योजना के अनुसार, छोटी-छोटी दुकानों को विकसित करने का है, जिसे ई-नीलामी के माध्यम से बेचा जाएगा। पार्किंग का बंदोबस्त किया जाएगा। जिससे यहां आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो। बाट के बीच लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की जाएगी। 

5379487