Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में जन स्वास्थ्य विभाग के उपमंडल अधिकारी आंचल जैन ने रतिया शहर को नहरी पानी उपलब्ध करवाने के लिए करीबन 45 करोड़ रुपए की लागत से चल रहे जलघर निर्माण व पाइप लाइन डालने के कार्य का निरीक्षण किया

रतिया/फतेहाबाद: जन स्वास्थ्य विभाग के उपमंडल अधिकारी आंचल जैन ने रतिया शहर को नहरी पानी उपलब्ध करवाने के लिए करीबन 45 करोड़ रुपए की लागत से चल रहे जलघर निर्माण व पाइप लाइन डालने के कार्य का निरीक्षण किया और कर्मचारियों एवं ठेकेदार को उचित दिशा निर्देश दिए। उनके साथ कनिष्ठ अभियंता अमनदीप सिंह, छोटू राम व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे। उपमंडल अधिकारी आंचल जैन ने सर्वप्रथम शहनाल रोड पर करीबन 25 एकड़ क्षेत्र में बन रहे जलघर का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां पर चल रहे खुदाई कार्य का भी जायजा लिया। यहां पर जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल घर एवं बूस्टिंग स्टेशन बनाए जाएंगे।

पाइप के माध्यम से लाया जाएगा नहरी पानी 

जलघर में रतिया सुखचैन माइनर से नहरी पानी पाइप के माध्यम से लाया जाएगा और यहां से फिर रतिया शहर के विभिन्न वार्डों में भेजा जाएगा। बाद में उप मंडल अधिकारी ने सुखचैन नहर का निरीक्षण किया, जहां से पाइपलाइन डाली जाएगी। उप मंडल अधिकारी ने शहर के विभिन्न वार्डों में डाली जा रही पाइप लाइन के कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने ठेकेदार को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों में हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार उच्च गुणवत्ता की सामग्री का ही प्रयोग किया जाए, किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। साथ ही कर्मचारियों को निर्देश दिए कि समय-समय पर निर्माण कार्य का निरीक्षण कार्य किया जाए।

लोगों को नहरी पानी उपलब्ध करवाने के लिए सरकार की मजूंर की थी योजना 

उप मंडल अधिकारी आंचल जैन ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा रतिया शहर वासियों को नहरी आधारित पीने का पानी उपलब्ध करवाने के लिए विशेष योजना मंजूर की गई थी, जिसके तहत करीबन 45 करोड़ रुपए की लागत से सुखचैन नहर से शहनाल रोड जलघर तक विशेष पाइपलाइन डाली जाएगी और 25 एकड़ में जलघर बनाया जाएगा जिससे रतिया शहर वासियों को नहरी पानी मिल सकेगा। रतिया शहर के लिए पांच बूस्टिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं और प्रथम चरण में एक बूस्टिंग स्टेशन क्षेत्र में नई पाइपलाइन भी डाली जाएगी। जरूरत के अनुसार शहर में नई पाइपलाइन डालने का कार्य शुरू किया जाएगा।

5379487