Logo
हरियाणा में अफसरशाही की मनमानी के किस्से नए नहीं है। जनप्रतिनिधि हों या आमजन, अक्सर ऐसी शिकायतें सुनने को मिलती है। अब बावल नगर परिषद चेयरमैन ने अफसरों के खिलाफ मुख्यमंत्री व स्थानिय निकाय निदेशालय को पत्र लिखा है। जिसमें अफसरों पर अपनी बात व पार्षदों की बात नहीं सुनने व विकास कार्यों में रोड़ा अटकाने के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस विचाराधारा से जुड़े बावल नप चेयरमैन के आरोपों में भले ही राजनीति की बूं आ रही हो, परंतु अफसरों की मनमानी से तो पूरी तरह इंकार नहीं किया जा सकता।

Bawal/Rewari:  चेयरमैन से लेकर पार्षद तक अधिकारियों से विकासकार्यों को गति देने के लिए लगातार मिन्नतें कर रहे हैं, परंतु बेलगाम अधिकारियों की सेहत पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा। नतीजा यह है कि समय पर बिल पास नहीं होने के कारण ठेकेदार तक कार्य करने के लिए तैयार नहीं हैं। यह आलम है बावल नगर पालिका का, जिसके अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए चेयरमैन ने सीएम और निकाय विभाग के निदेशक को पत्र लिखा है। वहीं संबंधित जेई ने चेयरमैन के आरोपों को पूरी तरह से निराधार बताया है।

सीएम मनोहरलाल और निकाय विभाग के निदेशक के नाम प्रेषित पत्र में चेयरमैन एडवोकेट विरेंद्र महलावत ने बताया कि नगर पालिका के अधिकारी मनमाने तरीके से कार्य कर रहे हैं। जिससे समय पर कोई विकासकार्य नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि एक जेई ठेकेदारों के बिलों का भुगतान करने में जानबूझकर देरी कर रहा है, जिस कारण ठेकेदार नगर पालिका के कार्य करने को तैयार नहीं हैं। कई बिल जेई के पास अटके पड़े हैं।

 

रात के समय सड़कों पर अंधेरा

नपा चेयरमैन महलावत ने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से बावल में 1285 स्ट्रीट लाइटें लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली हुई है, परंतु यह स्ट्रीट लाइटें आज तक नहीं लग पाई हैं। बावल क्षेत्र में पहले की लगी हुई काफी स्ट्रीट लाइटें भी खराब पड़ी हुई है, जिससे रात के समय सड़कों पर अंधेरा छाया रहता है। वार्डो में अंधेरा रहने से आपराधिक गतिविधियां बढ़ रही है।

 

सड़कों के नहीं हो रहे टेंडर

नपा चेयरमैन ने बताया कि बावल में कई सड़के जर्जर हालत में आ चुकी है। वार्डो के पार्षदों की ओर से नई सड़कें बनवाने की मांग की जा रही है। कई मुख्य सड़कों का भी निर्माण कराया जाना है। ऐसे में सड़कों के टेंडर नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

सफाई व्यवस्था भी चरमराई

बावल के वार्डो की गलियों में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। सड़कों पर जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए है। नालियों में गंदगी जमा होने से पानी की आगे निकासी नहीं हो रही है। कई जगह नालियों का पानी सड़कों पर आ रहा है। नगर पालिका अधिकारियों की ओर से सफाई व्यवस्था पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सीवर की भी समय पर सफाई नहीं हो पा रही है।

 

समय पर  निपटा रहे हर काम: जेई

नगर पालिका के जेई दीपक का कहना है कि वह हर काम समय पर निपटा रहे हैं। एजेंसी की पेमेंट के बिल पोर्टल पर अपलोड किए जाते हैं। जैसे ही पोर्टल पर अपलोड होते हैं, चेक करने के बाद उन्हें निकाल दिया जाता है। स्ट्रीट लाइट का कार्य भी एजेंसी के माध्यम से होना है। अगर चेयरमैन को कोई शिकायत है, तो वह उनसे मिलकर जल्द दूर कर देंगे।

 

5379487