Logo
नूंह जिले के हसनपुर गांव में स्थित एक निजी फार्म हाउस में फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन की कोचिंग ले रहे बच्चों पर हमला करने के मामले में पुलिस ने महिला सहित 7 लोगों को काबू किया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Nuh: नूंह जिले के हसनपुर गांव में स्थित एक निजी फार्म हाउस में फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन की कोचिंग ले रहे बच्चों पर हमला करने के मामले में सदर थाना पुलिस ने लूटपाट व फर्जी पेपर लीक से जुड़े दो अलग-अलग केस दर्ज किए।दोनों ही मामलों में एक महिला सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया। पेपर लीक व बच्चों से भारी फीस वसूलने के मामले में मुख्य सरगना की तलाश जारी है। जिसके ठिकानों पर पुलिस की कई टीमें दबीश दे रही है। गिरफ्तार सभी आरोपियों को नियम अनुसार रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है । पुलिस का दावा है कि रिमांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ में इस रैकेट का खुलासा हो जाएगा।

सेमिनार के लिए दिया था फार्म हाउस, 20 हजार लिए थे एडवांस

फार्म मालिक हसनपुर निवासी सरवर ने बताया कि खेत में फार्म हाउस बनाया हुआ हैं। क़रीब 8 से10 दिन पहले कुलदीप नाम के व्यक्ति ने उन्हें फोन पर बताया कि बच्चों के सेमिनार के लिए फॉर्म हाउस की जरूरत हैं। जिसके लिए उन्होंने हां कर दी। दो दिन बाद दो लड़कों को फॉर्म हाउस देखने के लिए भेजा गया, जिन्होंने फॉर्म हाउस देख बीस हज़ार रुपए एडवांस देकर 17 व 18 जनवरी के लिए फॉर्म हाउस को बुक कर दिया। 17 जनवरी की दोपहर क़रीब 12 बजे छह युवतियां व 25 से अधिक युवक फॉर्म हाउस पर पहुंचें।

लूट की नीयत से बदमाश फार्म हाउस में घूसे 

वीरवार की सुबह क़रीब 6 बजे जब वह फॉर्म हाउस पर पहुंचें तो सात से आठ बदमाश डकैती की नियत से फॉर्म हाउस की दीवार फांदकर अंदर प्रवेश कर गए। सभी बदमाश लाठी डंडों से लैस थे, जबकि एक के पास पिस्टल थी। गन प्वाइंट पर उनकी जेब से साठ हजार रुपए छीन लिए। साथ ही बदमाशों ने फॉर्म स्टॉफ व सेमिनार में पहुंचें बच्चों से भी लूटपाट की। इस दौरान कुछ भयभीत बच्चें भाग गए। शोर शराबा होने पर डायल 112 पुलिस को सूचना दी। पुलिस को देख दो बदमाश डकैती की रकम को लेकर भाग गए।  जबकि छह बदमाशों को मौक़े पर ही दबोच लिया, जिन्होंने पूछताछ में अपने नाम धर्मेंद्र, सुरेश, विष्णु, अंकित, अजय व रवि बताए।

एफएमजीई की परीक्षा का फर्जी पेपर किया लीक 

पुलिस ने बताया कि बीते वीरवार सूचना मिली कि गांव हसनपुर में स्थित एक फार्म हाउस में विदेश से एमबीबीएस की डिग्री लेकर आए विद्यार्थियों को एफएमजीई की परीक्षा के संबंध में फर्जी पेपर लीक कर लाखों रुपए की ठगी व धोखाधड़ी करने के लिए काफी विद्यार्थी एकत्रित हुए है। इस अपराध को आशा नाम की महिला व राकेश भंडारी नाम का व्यक्ति अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर अंजाम दे रहे हैं। आरोपी एफएमजीई का पेपर लीक कर विधार्थियों से मोटी रकम में डील कर रहे हैं। मामले में दो नामजद आरोपी आशा व राकेश भंडारी सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया।

मुख्य सरगना को पकड़ने के लिए दी जा रही दबिश 

तावडू डीएसपी मुकेश कुमार ने बताया कि दोनों मामलों में एक महिला सहित कुल सात आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। फर्जी पेपर लीक से जुड़े मामले में एक महिला की गिरफ्तारी करने के बाद मुख्य सरगना राकेश भंडारी व अन्य के ठिकानों पर दबीश दी जा रही है। पेपर लीक होने की बात सामने आने के बाद पुलिस गहनता से छानबीन में जुटी हुई है।

5379487