Logo
हरियाणा के नूंह में पत्नी के मायके चले जाने से परेशान एक बड़े भाई ने अपने छोटे भाई की जान ले ली। हत्या करने वाले आरोपी को सदर थाना नूंह पुलिस ने दबोचकर हत्याकांड की पूरी गुत्थी को सुलझाया।

Nuh: पत्नी के मायके चले जाने से परेशान एक बड़े भाई ने अपने छोटे भाई की जान ले ली। हत्या करने वाले आरोपी को सदर थाना नूंह पुलिस ने दबोचकर हत्याकांड की पूरी गुत्थी को सुलझाया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को रिमांड पर लेकर हत्या में इस्तेमाल की गई रस्सी इत्यादि को बरामद करने की दिशा में कदम बढ़ाया है। यह जानकारी सुरेंद्र किन्हा डीएसपी नूंह ने दी।

खेतों में पड़ा मिला था नाबालिग का शव 

सुरेंद्र किन्हा डीएसपी नूंह ने बताया कि सलंबा गांव के खेतों में 12 साल के शमशाद की लाश संदिग्ध अवस्था में मिली थी। शमशाद एक जनवरी को गायब हुआ था और दो जनवरी को पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया था। उसी समय से हत्या की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस जुट गई। पुलिस ने कई एंगल से मामले की तफ्तीश शुरू की तो मृतक शमशाद के बड़े भाई शाहरुख पर ही पुलिस के शक की सुई आकर ठहर गई। पुलिस ने शाहरुख को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की तो शाहरुख ने सारा राज उगल दिया।

नाबालिग छोटे भाई को बहला फुसला कर ले गया था खेत

आरोपी शाहरुख ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह छोटे भाई शमशाद को बहला फुसलाकर खेत में लेकर गया था। आरोपी शाहरुख की करीब डेढ़ साल पहले शादी हुई थी और उसकी पत्नी मायके चली गई थी। दोनों में किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। शाहरुख अपनी पत्नी के नहीं होने से परेशान था। उसने पत्नी को ससुराल आने के लिए अपने भाई को ही ठिकाने लगाने की सोची और उसकी गला दबाकर बेरहमी से हत्या कर दी। बताया यह जा रहा है कि मृतक शमशाद दिमागी रूप से भी बीमार था।

10 दिन में ही पुलिस ने सुलझा ली हत्या की गुत्थी 

पुलिस ने वारदात के महज 10 दिन में ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाकर आमजन में खाकी के प्रति विश्वास बढ़ाने का काम किया। कुल मिलाकर अब भाई का कातिल भाई सलाखों के पीछे पहुंच गया है। इस दिल दहलाने वाली घटना की वजह से अब एक परिवार पूरी तरह से बिखर चुका है। एक भाई अब इस दुनिया में नहीं है तो दूसरे को अब जेल की हवा खानी पड़ेगी।

5379487