Logo
हरियाणा के नारनौंद में खेत में बने कमरे में रखी तुड़ी में आरोपियों ने तेल छिड़ककर आग लगा दी। साथ ही जिस कमरे में युवक सो रहा था, उसके दरवाजे की कुंडी लगाकर उसको जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। पुलिस ने घटना के 20 दिन बाद केस दर्ज कर जांच शुरू की।

Narnaund: गांव पेटवाड़ में खेत में बने कमरे में रखी तुड़ी में आरोपियों ने तेल छिड़ककर आग लगा दी। साथ ही जिस कमरे में युवक सो रहा था, उसके दरवाजे की कुंडी लगाकर उसको जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। पीड़ित युवक की शिकायत पर नारनौंद थाना पुलिस ने मामले में करीब 20 दिन बाद केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

पेटवाड़ निवासी दंपत्ति पर लगाया आग लगाने का आरोप

पेटवाड़ निवासी प्रदीप ने बताया कि वह खेती बाड़ी का काम करता है। आरोपी पेटवाड़ निवासी नरेश व उसकी पत्नी बबीता खेत के पड़ोसी है। उन्होंने खेत में ही रिहायश की हुई है। 23 मई को वह अपने खेत में बने हुए मकान में सो रहा था। वह खेत में बेसहारा पशुओं से ज्वार की रखवाली के लिए यहां पर सोता है। वहीं उसने साथ वाले कमरों में तकरीबन 20 एकड़ की तूड़ी डाली हुई थी। इसमें रात करीब पौने दस बजे दोनों आरोपियों ने तेल छिड़ककर आग लगा दी और जिस कमरे में वह सोया हुआ था, उस कमरे की बाहर से कुंडी लगा दी, ताकि वह अंदर जलकर मर जाए। जब उसे धुएं की घुटन महसूस हुई तो कमरे का दरवाजा खोलने की कोशिश की, लेकिन कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था।

रॉड से गेट तोड़कर निकला बाहर

पीड़ित ने बताया कि बाहर से दरवाजा बंद होने के कारण उसने रॉड से बड़ी मुश्किल से गेट तोड़ा और बाहर निकला अन्यथा दम घुटने की वजह से अंदर ही मर सकता था। जब वह बाहर निकाला तो उसने आरोपी नरेश व बबीता को उसके खेत से अपने खेत की तरफ भागते हुए देखा था। बाहर निकलते ही शोर मचाया तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए। इसके बाद उसने डायल 112 पर फोन किया। इसके बाद पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

चार साल पहले भी आरोपियों ने मकान में लगाई थी आग

शिकायतकर्ता का आरोप है कि दोनों आरोपी करीब तीन-चाल साल से उसके पीछे लगे हुए है व अलग-अलग तरीकों से आर्थिक नुकसान पहुंचाते हैं। करीब चार साल पहले 10 मई 2020 को भी दोनों आरोपियों ने मकान पर आग लगाई थी। 10 दिसंबर 2020 को खेत में रखे धान में आग लगा दी थी। 19 मार्च 2023 को ट्राली में रखे हुए ट्यूबवेल के पाइप के साथ लगते बिटौडें में आग लगाकर नुकसान पहुंचाया था और 26 मई 2023 को जबरदस्ती ट्रैक्टर के साथ खेत में रखे हुए हैरो व रोटावेटर को चोरी करके ले गए, जिसका सीसीटीवी में देखने से पता चला था।

5379487