Logo
हरियााण के नारनौल में एक बुजुर्ग के खाते से 32 बार ट्रांजेक्शन कर 45 दिनों में 3.20 लाख रुपए निकाले गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। वहीं, बैंक ने पीड़ित के खाते से आधार कार्ड के लिंक को हटा दिया। पुलिस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है।

Narnaul: ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिला प्रशासन नागरिकों को ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने के लिए जागरूक कैंप का आयोजन कर रहा है, लेकिन ऐसी वारदातों पर अंकुश लगता दिखाई नहीं दे रहा। ताजा मामले के अनुसार 80 वर्षीय बुजुर्ग घीसाराम निवासी ढाणी बाठोठा के साथ अपने ही गांव में स्थित सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की शाखा के खाते से तीन लाख 20 हजार का फ्रॉड हो गया। पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

रोजाना खाते से निकाले गए 10 हजार

पीड़ित के पोते सुधीर कुमार ने बताया कि उनके बाबा के खाते से दिसंबर से 24 जनवरी तक प्रतिदिन दस हजार रुपए निकाले गए है। जनवरी माह में पीड़ित जब पेंशन लेने के लिए गया तो उसने बैंक पासबुक प्रिंट करवाई तो बैंक कर्मचारी ने बताया कि उसके खाते से प्रतिदिन रुपए निकल रहे है। पीड़ित ने इसकी जानकारी बैंक मैनेजर व साइबर ब्रांच नारनौल में दी। पीड़ित अपने पास छोटा मोबाइल ही रखता है, वह भी उसको चलाना नहीं आता।

आधार कार्ड के जरिए निकाले गए रुपए

जानकारी के अनुसार पीड़ित के खाते से आधार कार्ड के माध्यम से कैश निकाला गया है। अंतिम बार गोद बलाह बीसी प्वाइंट से 24 जनवरी को फ्रॉड हुआ। पैसे अलग-अलग जगह से निकले गए है। पीड़ित की जमीन 148-बी रोड पर होने से सरकार ने रोड के लिए अधिग्रण किया था, जिसकी राशि उसके खाते में ही आई थी। अब उसके खाते से धीरे धीरे करके पैसे निकाले गए है, जिसकी उसे भनक तक नहीं लगी।

बैंक ने पीड़ित का अकाउंट किया सीज

ढाणी बाठोठा शाखा मैनेजर पंकज कुमार ने बताया कि जानकारी मिलते ही आरो और हेड ऑफिस को सूचना दे दी गई है। खाते से आधार कार्ड को हटा दिया गया, ताकि आगे आधार कार्ड से पैसे ना निकल सकें। बैंक अकाउंट को सीज कर दिया गया है। सीनियर सिटीजन घीसाराम की हर संभव मदद की जा रही है।

5379487