Logo
Fraud in Panipat: पानीपत में एक युवक के साथ विदेश भेजने के नाम पर ठगी की गई। हिमाचल और गाजियाबाद के दो जानकारों ने उससे 2 लाख 90 हजार रुपये ठग लिए। जब युवक ने कॉल कर के पैसे वापस मांगे तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई।

Fraud in Panipat: हरियाणा के पानीपत के ऊंटला गांव के रहने वाले एक युवक के साथ विदेश भेजने के नाम पर ठगी की गई। हिमाचल और गाजियाबाद के दो जानकारों ने उससे 2 लाख 90 हजार रुपये की एडवांस ले लिए। इसके बाद उसे फर्जी पासपोर्ट थमा दिया, जिससे ठगी का खुलासा हुआ। जब उनसे युवक ने रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। ठगी और जान से मारने की धमकी की शिकायत पुलिस को दी गई। एसपी ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सचिन ने दी  पुलिस को शिकायत

युवक सचिन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह ऊंटला गांव का रहने वाला है और  प्राइवेट नौकरी करता है। वह पहले भी विदेश जा चुका है, इसी सिलसिले में साल 2022 में उसकी मुलाकात अजय संगल निवासी गांव बनी  खास तहसील बड़सर जिला हमीरपुर हिमाचल प्रदेश और गाजियाबाद निवासी मोहित अग्रवाल से हुई थी। दोनों ने उसे कहा था कि वे विदेश भेजने का काम करते हैं। इसके बाद उन्होंने उसे माल्टा (सेनिगन जोन) में 3 महीने के अंदर भेजने की बात कही।

Also Read: डाकखाने में करोड़ों का घोटाला: भारतीय जीवन बीमा निगम के तहत जमा करोड़ों की राशि में फर्जीवाड़ा

पांच लाख रुपये में हुआ था सौदा तय

इसके बाद उन्होंने 5 लाख रुपये का खर्च बताया। युवक उनकी बातों पर भरोसा  कर बैठा और 2 मई को उसने 40 हजार अपने खाते से ट्रांसफर किए। 1 अक्टूबर को पिता बलदेव के खाते से 2 लाख रुपए दिए। इसके बाद 50 हजार रुपए कैश दिए। ये राशि लेने के बाद ठगों ने उसे उसका पासपोर्ट और वीजा दे दिया। कहा कि यह वीजा 15 अप्रैल 2021 से 14 अप्रैल 2031 तक के लिए मान्य है। दोनों ने उसे विदेश भेजने के नाम पर कुल 2.90 लाख लेकर उसे फर्जी वीजा दे दिया। जब युवक को इस बात का पता चला तब उसने दोनों को कॉल किया तो  दोनों का मोबाइल स्विच ऑफ था। एक बार आरोपी अजय संगल ने फोन का जवाब देते हुए कहा था कि अगर अब वह उनके पास कॉल करेगा, तो वे उसे जान से मार देंगे।

5379487