Logo
हरियाणा में त्यौहारी मौसम को देखते हुए रेलवे विभाग ने एक्सप्रेस ट्रेनों में एक माह के लिए डिब्बों की संख्या में इजाफा किया है, ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी।

Jind: मार्च माह से त्यौहारी मौसम शुरू होने जा रहा है। ऐसे में रेल यात्रियों को परेशानी न हो, इसके लिए रेलवे प्रबंधन द्वारा जींद से गुजरने वाली चार एक्सप्रेस ट्रेनों के डिब्बे बढ़ा दिए हैं। इन एक्सप्रेस ट्रेनों में वातानुकूलित, आरक्षित और सामान्य डिब्बों में बढ़ोत्तरी की है। हालांकि रेलवे प्रबंधन ने एक्सप्रेस ट्रेनों में डिब्बों की संख्या अस्थाई तौर पर बढ़ाई है। एक मार्च से एक अप्रैल तक इन डिब्बों के साथ एक्सप्रेस ट्रेनें दौड़ेंगी और उसके बाद इन डिब्बों को हटा दिया जाएगा। त्योहारी मौसम के चलते ट्रेनों में होने वाली भीड़ से यात्रियों को निजात दिलाने के लिए रेलवे ने यह कदम उठाया है।

डिब्बों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को मिलेगी राहत

रेलवे की तरफ से एक्सप्रेस ट्रेनों में डिब्बों की संख्या बढ़ाने से यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। वह सामान्य डिब्बों में भी आरामदायक सफर कर सकेंगे। गाड़ी संख्या 19701-02 जयपुर-दिल्ली कैंट-जयपुर ट्रेन में जयपुर से एक से 31 मार्च तक एक थर्ड वातानुकूलित, एक द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढ़ोत्तरी की गई है। गाड़ी संख्या 12482-81 श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस ट्रेन में श्रीगंगानगर से एक से 31 मार्च तक एवं दिल्ली से दो मार्च से एक अप्रैल तक तीन द्वितीय साधारण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढ़ोत्तरी कर दी गई है।

इन ट्रेनों में भी बढ़ाई गई डिब्बों की संख्या

गाड़ी संख्या 14731-32 दिल्ली-बठिंडा-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन में दिल्ली से एक से 31 मार्च तक एवं बठिंडा से दो मार्च से एक अप्रेल तक तीन साधारण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढ़ोत्तरी की गई। इसके अलावा 20409-10 दिल्ली कैंट- बठिंडा-दिल्ली कैंट ट्रेन में दो मार्च से एक अप्रेल तक एक तृतीय श्रेणी वातानुकूलित, एक द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बों को अस्थाई तौर पर जोड़ा गया है। मार्च महीने में साल के विशेष त्योहार आ रहे हैं। देशभर में यह त्योहार पूरी श्रद्धा के साथ मनाए जाते हैं। इन त्योहारों के बाद अप्रेल माह में अगले साल के त्योहार शुरू हो जाएंगे।

ट्रेनों में डिब्बों की वृद्धि से दूर होगी परेशानी : जयप्रकाश

जींद रेलवे जंक्शन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि ट्रेनों के डिब्बों में बढ़ोत्तरी होने से त्योहारी मौसम में प्रवासियों को काफी फायदा होगा। जींद जंक्शन से गुजरने वाली चार ट्रेनों के डिब्बों में जरूर बढ़ोत्तरी की गई है लेकिन उनके पास कोई नोटिफिकेशन नहीं आया है।

CH Govt hbm ad
5379487