Logo
हरियाणा के जींद में सीआईए स्टाफ ने विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने व हत्या करने के मामले में कैथल से कबूतरबाज को काबू किया। पुलिस ने आरोपी को 2 दिन के रिमांड पर लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Jind: सीआईए स्टाफ नरवाना की टीम ने विदेश भेजने के नाम पर 42 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में कैथल से एक कबूतरबाज को काबू किया। पकड़े गए आरोपित की पहचान सीवन निवासी दविंद्र सिंह उर्फ काला के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया। शिकायतकर्ता का आरोप था कि आरोपित एजेंटों ने उसके भाई को माफिया को बेच दिया था। रुपए देने के बावजूद उसके भाई विकास की हत्या कर दी गई थी। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

इटली भेजने की बजाय भेज दिया था लीबिया

गांव लोन निवासी दीपक ने 12 दिसंबर को दी शिकायत में बताया कि उसका भाई विकास 23 दिसंबर 2022 को विदेश भेजने वाले एजेंट चीका निवासी संदीप, कैथल निवासी देवेंद्र, गांव बिधराण निवासी धोला तथा उसके जीजा नरेश की मार्फत इटली के लिए निकला था। आरोपितों ने उसके भाई को धोखाधड़ी कर लीबिया भेज दिया। जिसकी 11 दिसंबर को लीबिया में डंकरों ने राशि न देने पर हत्या कर दी। घटना का उस समय पता चला, जब लीबिया में फंसे सहारनपुर यूपी निवासी हरीसिंह, कुनाल राणा तथा गांव अदाना निवासी गुरी ने उन्हें पाकिस्तानी युवक का फोन लेकर चोरी छुपे बताया और साथ ही शव को दफनाने की बात कही।

एजेंटों ने माफिया को बेच दिया था युवक

शिकायतकर्ता दीपक ने बताया कि आरोपित एजेंटों ने उसके भाई को माफिया को बेच दिया था। उनसे पांच हजार डालर की ओर मांग की जा रही थी। नवंबर महीने में उन्होंने पांच लाख रुपए आरोपितों को भेजे थे। वे अपनी एक एकड़ जमीन को बेच कर 25 लाख रुपए आरोपितों को दे चुके थे। बावजूद इसके उसके भाई विकास की हत्या कर दी गई। नरवाना सीआईए इंचार्ज सुखदेव सिंह की टीम ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सीवन जिला कैथल से कबूतरबाजी के आरोप में दविंद्र सिंह उर्फ काला को गिरफ्तार किया। पुलिस इस मामले में तीन आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। दविंद्र सिंह को अदालत से दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

5379487